माता चिंतपूर्णी के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 01:24 PM (IST)

होशियारपुर(जैन): 12 से 19 अगस्त तक चलने वाले माता  चिंतपूर्णी  मेले को लेकर प्रशासन की तरफ से कमर कस ली गई है। बताया जा रहा है मेले दौरान होशियारपुर से माता  चिंतपूर्णी  तक हार्इवे वन-वे रूट रहेगा। यह फ़ैसला होशियारपुर और हिमाचल के जिला प्रशासन ने लिया है। 

इस व्यवस्था से सुचारू रूप से चल सकेगा ट्रैफिक
मेले के दौरान सुचारू व्यवस्था बनाने के लिए डी.सी.  ईशा कालिया की पहल पर जिला ऊना प्रशासन के साथ बैठक की, जिसमें होशियारपुर के एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन, ऊना के डी.सी. राकेश प्रजापति तथा एस.पी. दिवाकर शर्मा के अलावा दोनों जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुए। बैठक उपरांत जानकारी देते हुए डी.सी. कालिया ने बताया कि 11 से 20 अगस्त तक चिंतपूर्णी जाने के लिए वन-वे रूट होगा। श्रद्धालु पहले की तरह होशियारपुर से गगरेट-मुबारिकपुर होते हुए चिंतपूर्णी जाएंगे जबकि वापसी मुबारिकपुर से अम्ब, ऊना रोड होते हुए होशियारपुर की होगी। इस व्यवस्था से ट्रैफिक सुचारू रूप से चल सकेगा। बैठक के दौरान नगर निगम, परिवहन विभाग व पुलिस प्रशासन को भी सही व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए। 

दर्शनों के लिए लेनी होगी पर्ची
इसी बीच डी.सी. ऊना राकेश प्रजापति ने बताया कि माता के दर्शनों हेतु श्रद्धालुओं को पार्किंग स्थल पर बने काऊंटरों से पर्ची लेनी होगी। बिना पर्ची के किसी को भी दर्शनों की अनुमति नहीं होगी। मुबारिकपुर चौक पर होशियारपुर व जिला ऊना पुलिस की टीम संयुक्त तौर पर व्यवस्था संभालेगी। 

Vatika