प्यारा सजा है तेरा द्वार मां भवानी... आप भी करें Mata Vaishno Devi के भव्य दर्शन

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 08:57 AM (IST)

पंजाब डेस्क: चैत्रीय नवरात्रों के उपलक्ष्य पर वैष्णो देवी भवन को रंग-बिरंगे फूलों से दुल्हन की तरह सजाया गया है जिसे देखकर हर श्रद्धालु कहता नजर आ रहा है कि ‘प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी, भक्तों को दे दीदार मां भवानी...। 

वहीं दर्शनों को आए श्रद्धालु इस सजावट को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करते नजर आए। वैष्णो देवी भवन पर देश की खुशहाली की कामना को लेकर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा शतचंडी महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें विद्वानों द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ मां भगवती की पूजा-अर्चना  की जा रही है। बता दें कि बुधवार दोपहर तक 25,000 के करीब श्रद्धालुओं ने यात्रा पंजीकरण आर.एफ.आई.डी. लेकर वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान कर लिया था जबकि अनुमान लगाया जा रहा था कि देर शाम तक 40,000 के करीब श्रद्धालु वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान करेंगे।

सी.ई.ओ. श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग ने बताया कि श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ौतरी के मद्देनजर श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं।  उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भवन क्षेत्र में खाने-पीने की व साफ -सफाई की सुविधा को भी बढ़ाया गया है ताकि दर्शकों को आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। गर्ग ने कहा कि श्राइन बोर्ड प्रशासन का प्रयास है कि नवरात्रों के दौरान दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएं जिसके लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की टीमें दिन-रात वैष्णो देवी भवन सहित यात्रा मार्ग पर कार्य कर रही हैं।  


 

Content Writer

Vatika