जालंधर में भी #Me Too : युवती ने लगाए वकील पर शारीरिक शोषण के आरोप

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 11:50 PM (IST)

जालंधर(बुलंद): सारी दुनिया में जबरन किए गए महिलाओंं या पुरुषों के शारीरिक शोषणों को मिले मी-टू के नाम ने जालंधर में भी अपनी दहशत फैलानी शुरुकर दी है। कई नामचीन बॉलीवुड ओर पालीटिकल हस्तीयों को झटका देने वाली मी-टू मुहिम ने जालंधर मे दस्तक देकर सबके होश फाखता कर दिए हैं। 

ताजा मामले के अनुसार एक महिला ने पुलिस कमिशनर को शिकायत दी है कि उसके साथ एक वकील दवारा शारीरिक शोषण किया गया है। अपनी पुलिस कमिशनर को दी गई शिकायत में महिला ने कहा कि उक्त वकील से उसे लगातार जान से मारने व उसके परिवार वालों को नुकसान पहुंचाने की धमकियां मिल रही हैं। ओर अगर इस शिकायत देने के बाद उसे या उसके परिवार को कोई नुकसान पहुंचता है तो उसके लिए उक्त वकील ही जिमेवार होगा। 

प्रॉपर्टी विवाद में नाम आने के बाद ली वकील की मदद
शिकायत में महिला ने बताया कि उक्त वकील उनका पारिवारिक दोस्त है। कुछ साल पहले उक्त महिला के पति का किसी प्रॉपर्टी विवाद में नाम आने के बाद उन्होने उक्त वकील की मदद ली थी। जिसके बाद एडवोकेट से उनके रिश्ते पारिवारिक बन गए और वो अपने परिवारों के साथ एक दूसरे से मिलने लगे। शिकायत में कहा गया कि उक्त महिला के पति का केस लडऩे व उनके समझौते करवाने के नाम पर वकील ने उनसे भारी रकम ओर कई अहम कागजात भी लिए। उसने बताया कि इसी साल एक दिन पुलिस ने उसके घर आकर उसके पति को गिरफ्तार कर लिया क्योंकि उसके पति पर एक एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके बाद उक्त वकील ने उन्हें सारे मामले को सुलझाने ओर उसके पति को केस से बरी करवाने की बात कही। लेकिन कई दिनों तक भी उसके पति की जमानत के कागज अदालत में दाखिल नहीं किए गए। 

कोल्ड ड्रिंक में मिलाई गई थी नशीली चीज 
महिला ने बताया कि इसके कुछ दिन बाद एक दिन रात को उक्त वकील ने उसे फोन करके अपने दफ्तर बुलाया पर उसने रात होने के कारण वहां जाने से इनकार कर दिया। फिर एक दिन देर रात उसे वकील की ओर से फोन आया कि वो उसके घर के बाहर है ओर वो आकर उससे मिले क्योंकि उसने किसी अहम मुद्दे पर बात करनी है। जब वो उसे मिलने पहुंची तो उसने उसे जबरन कार में बिठाने की कोशिश की ओर कहा कि वो बाहर खडा होकर बात नहीं कर सकता। कार में बैठाने के बाद उक्त वकील ने उस महिला को कोल्ड ड्रिंक पिलाई ओर उससे बातें करने लगा। महिला ने पुलिस कमिशनर को बताया कि उक्त वकील ने उसे कहा कि तेरा घरवाला जेल च है पर तूं फिकर ना कर मैं तेरीयां सारीयां जरूरतां दा खियाल रखांगा। तूं ए ना सोचीं तू इक्कली हैं मैं तेरे नाल हां। इस लई मेरे ते छड्ड दे सब, बस मैनू खुश रक्ख! इसके बाद कार को उक्त वकील किसी सुनसान इलाके मे ले गया ओर उसने महिला से जबरदस्ती शुरु कर दी। महिला के अनुसार इस दौरान वो बेसुध होने लगी क्योंकि कोल्ड ड्रिंक में कोई नशीली चीज मिलाई गई थी। और इसके बाद कार में ही उक्त महिला के साथ जबरन रेप किया गया। 

पैसे की ही नहीं बल्कि इज्जत के साथ भी किया खिलवाड़
इसके बाद महिला ने सारी बात जब अपने पति को बताई तो उसके पति ने इस वकील के खिलाफ उसे पुलिस में शिकायत करने को कहा ओर तब कहीं जाकर महिला अपने साथ हुए अत्याचार बारे पुलिस को बता पाई। महिला ने आरोप लगाया कि उक्त वकील ने ना सिर्फ उनके साथ पैसे की ही लूट की बल्कि उसकी इज्जत के साथ भी खिलवाड़ किया। और मुंह खोलने पर उसे व उसके परिवारको जान से मारने की धमकियां भी दीं। महिला ने पुलिस कमिशनर से गुहार लगाई कि इस सारे मामले की गहनता से जांच करके उकत केस के आरोपियों को सजा दिलाई जाए ओर उसे इन्साफ दिलाया जाए। वहीं जालंधर में सामने आई मी-टू के रूप में इस शिकायत ने एक बार सारे कानूनी हल्कों में हडकंप मचा दिया है।

Pardeep