Ukraine से जालंधर पहुंची मैडीकल स्टूडैंट ने बयां किए हालात, कहा-''दहशत के साए में गुजारे 10 दिन''

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 09:30 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): रूस- यूक्रेन के बीच चल रही युद्ध के बीच सकुशल वापस लौटी मैडीकल स्टूडैंट साफिया अग्रवाल शुक्रवार रात शताब्दी एक्सप्रैस से जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां पहुंचने पर उनके पिता रवि अग्रवाल, माता पूनम अग्रवाल, मामा सतीश अग्रवाल, राजू अग्रवाल सहित अन्य परिवारिक सदस्यों ने स्टेशन पर उसका भव्य स्वागत किया। कपूरथला के गांव फत्तूधींगा की रहने वाली साफिया अग्रवाल पिछले करीब 6 साल से यूक्रेन में मैडिकल की पढ़ाई कर रही थी। 2 महीने बाद उसे डिग्री मिलनी थी लेकिन युद्ध शुरू होने के कारण उसे बिना डिग्री ही वापस लौटना पड़ा।

साफिया ने वहां के हालात बयां करते हुए बताया कि वह खारकीव में रहती थी। युद्ध शुरू होने के बाद 10 दिन दहशत के साए में गुजारे। खाने पीने का सामान लेने के लिए भी बाहर आना खतरे से खाली नहीं था। जैसे तैसे वह वहां से ट्रेन लेकर लवीव पहुंची। इसके बाद टैक्सी से हंगरी आई। हंगरी का बॉर्डर क्रॉस कराने के लिए भारत सरकार ने उनकी काफी मदद की। वहां भारत सरकार के प्रतिनिधि मौजूद थे। साफिया ने कहा कि बुद्धापेस्ट एयरपोर्ट तक ले जाने के लिए मोदी सरकार ने यूरोपियन बस का इंतजाम किया था। दहशत के साए के बीच से वहां पहुंचे स्टूडैंट्स के लिए होटल बुक करवाए गए थे।

वहां से शाम 3 बजे फ्लाइट लेकर अगले दिन तड़के नई दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे। इसके बाद नई दिल्ली से वह शताब्दी एक्सप्रैस में जालंधर पहुंची। उसने कहा कि अपने परिवार के बीच आकर उसे काफी खुशी मिली है। साफिया ने कहा कि हालात सामान्य होने के बाद वह डिग्री लेने के लिए दोबारा यूक्रेन जाएगी। इस मौके पर कौशल अग्रवाल, सुधा अग्रवाल, आरती अग्रवाल, राहुल अग्रवाल इत्यादि मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News