मेरठ पुलिस ने पकड़े USI ब्रांड का नकली सामान बनाने के 2 आरोपी, IPC की धारा 420 के तहत मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 11:39 PM (IST)

जालंधर(विनीत): खेलों का सामान बनाने वाली विश्व की सुप्रसिद्घ कंपनी यूनिवर्सल लैगगार्ड वर्कस (यू.एस.आई. ब्रांड) का नकली सामान बनाकर बेचने के आरोप में मेरठ (उत्तर प्रदेश) निवासी शानू स्पोर्टस के मालिक शानू व प्रतीश वधवा को रंगे हाथों कंपनी के सामान सहित पकड़ा गया।

ब्रांड प्रोटैक्टर्स इंडिया के प्रतिनिधि धीरेन्द्र सिंह से मिली जानकारी के अनुसार उक्त पकड़े गए आरोपी पिछले कई वर्षों से उनकी कंपनी का मार्का लगाकर उनके ब्रांड का सामान स्पोर्टस मार्केट में धड़ल्ले से बेच रहे थे, जिसके तहत कंपनी की ओर से लगाए गए ट्रैप के पश्चात उनसे 150 पीस बाक्सिंग गलव्स बरामद किए गए। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपियों ने माना है कि वह उक्त सामान को लाल कुर्ती, मेरठ की हैट्रिक स्पोर्टस की दुकान पर बेचते थे। आरोपियों पर धारा 420 आई.पी.सी. व 63 कॉपीराईट के तहत तुरंत मामला दर्ज करके उन्हें हिरासत में लिया गया। 

उल्लेखनीय है कि कंपनी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर उनके यू.एस.आई. ब्रांड का सामान धड़ल्ले से मार्केट में बेचा जा रहा है, जिससे उनकी छवि खराब हो रही थी, इसी के तहत कंपनी को उक्त कारवाई करनी पड़ी। यूनिवर्सल स्पोर्टस इंडस्ट्री के मालिक प्राणनाथ चड्डा सहित अनुराग चड्डा व महेश चड्डा ने उत्तर प्रदेश सरकार से उक्त मामले की पूर्णता जांच करके कड़ी कारवाई करने की मांग की। 

Pardeep