मीत हेयर ने पर्यावरण को लेकर जताई चिंता, उद्योगों को लेकर कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Sep 03, 2022 - 05:25 PM (IST)

चंडीगढ़ : प्रदेश के औद्योगिक विकास में उद्योगों की अहम भूमिका है लेकिन इसके साथ ही किसी को भी पर्यावरण के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। यह बात पर्यावरण एवं विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कपड़ा रंगाई उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान कही। बैठक के दौरान उद्योगपतियों ने राज्य सरकार द्वारा पर्यावरण की रक्षा के लिए किए जा रहे प्रयासों में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

मंत्री ने उद्योगपतियों को यह भी आश्वासन दिलाया कि उन्हें विभाग द्वारा अनावश्यक रूप से परेशान नहीं किया जाएगा, जिसे लेकर उन्होंने विभाग के अधिकारियों को उद्योग समर्थक माहौल बनाने के निर्देश दिए हैं। मीत हेयर ने कहा कि पर्यावरण को बनाए रखना हम सभी की सांझी जिम्मेदारी है और आने वाली पीढ़ियों के लिए स्वच्छ वातावरण बनाना सभी का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार प्रदूषण को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध के साथ-साथ औद्योगिक प्रदूषण पर अंकुश लगाने और बुड्ढा दरिया की सफाई सहित कई अन्य परियोजनाएं शुरू की गई हैं। उद्योग प्रतिनिधियों ने पर्यावरण एवं विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्री को आश्वासन दिया कि सरकार के प्रयासों में पूरा सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने यह भी मांग की कि जिन उद्योगों ने ट्रीटमेंट प्लांट लगाए हैं, उनके लिए ट्रीटेड पानी की व्यवस्था की जाए।

मीत हेयर ने दोहराया कि पर्यावरण से कोई समझौता नहीं किया जाएगा और औद्योगिक ईकाइयां सभी नियमों का पालन करेंगी उनकी जायज मांगों को पूरा करने के लिए विभाग सकारात्मक रुख अपनाएगा। बैठक में कपड़ा रंगाई उद्योग के प्रतिनिधियों में आदित्य कंवर, विवेक शर्मा, नीरज अबोट, एच.कें. सिंघल, एस.के. शर्मा संचित सूद, नंदन जैन और चेतना डावर उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News