बीबी हरसिमरत बादल की मीटिंग की भनक पड़ते ही किसान जत्थेबंदियों ने किया घेराव

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 04:10 PM (IST)

बाघापुराना (अजय): आज कामगार किसान यूनियन ब्लाक बाघापुराना की तरफ से अकाली दल की बीबी हरसिमरत बादल का विरोध किया गया। बीबी बादल आज डी.एम. मैरिज पेलेस में मीटिंग का नाम लेकर अकाली दल वर्करों के साथ रैली करने पहुंची थी। किसान जत्थेबंदियां को इस मीटिंग की भनक पड़ गई जिससे किसानों, नौजवानों, महिलाओं ने डी.एम. मैरिज पेलेस के पास ही बीबी बादल का घेराव किया और कीर्ति किसान यूनियन संगठन के झंडे दिखा कर नारेबाजी करके विरोध प्रदर्शन किया। 

जिक्रयोग्य है कि पिछले महीने किसान जत्थेबंदियां और राजनीतिक पार्टियों की एक मीटिंग हुई थी में यह फैसला हुआ था कि राजनीतिक नेता किसी मृत्यु के भोग और अन्य विवाह समारोह में जा सकते हैं। परंतु चुनावों के संबंध में कोई रैली जा प्रोग्राम नहीं करेंगे, अकाली दल ने तब भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया था। यह राजनीतिक पार्टियां जानबूझ कर अंदर खाते रैलियां, मीटिंगें करके चुनाव का महौल बना रहे हैं, जो किसान जत्थेबंदियां बिल्कुल बरदाश्त नहीं करेंगी। यदि राजनीतिक पार्टियां इस तरह चुनाव का महौल बनाएंगे तो इनका विरोध हर हालत में किया जाएगा। 

इस दौरान कामगार किसान यूनियन के कारकुन्नों की पुलिस प्रशासन के साथ भी तीखी बहसबाजी हुई, पुलिस प्रसासन ने संगठन को विश्वास दिलाया था कि संगठन की 2 नेता महिलाएं आगे जाकर बीबी बादल के साथ सवाल-जवाब कर सकतीं हैं, परंतु पुलिस प्रसासन अपने वायदे से मुकर गई और वर्करों ने पुलिस प्रसासन खिलाफ भी नारेबाजी की। इस मौके कीर्ति किसान यूनियन के ब्लाक सचिव जसमेल सिंह, महिला विंग के नेता छिन्दरपाल कौर रोडेखुरद, जगविंदर कौर, सवरनजीत कौर, कुलजीत कौर, मनजीत कौर, रछपाल कौर, सुनीता रानी, अमरजीत कौर, बलजीत कौर, जसविंदर कौर, सरबण लंडे और अन्य बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे l 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News