बरगाड़ी गोलीकांड मामला: तुरंत गिरफ्तार किए जाएं ‘बादल, सुखबीर व सैनी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 10:32 PM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी व गोलीकांड के मामलों को लेकर बरगाड़ी में सरबत खालसा द्वारा नियुक्त किए गए भाई ध्यान सिंह मंड के नेतृत्व में चल रहे इंसाफ के लिए मोर्चे के नेताओं ने पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बरगाड़ी व बहबलकलां मामलों में रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट के आधार पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल और पूर्व डी.जी.पी. सुमेध सिंह सैनी के खिलाफ मामला दर्ज करके उनकी तुरंत गिरफ्तारी करने की मांग की गई है। 

शिष्टमंडल के मैंबरों ने कहा कि बरगाड़ी मोर्चा पूरी तरह शांतमयी तरीके से चल रहा है परंतु बेअदबी व गोलीकांड के मामलों में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में देरी होने पर हालात गलत तरफ जाने का डर है। शिष्टमंडल के नेताओं ने राज्यपाल से आग्रह किया कि वह बरगाड़ी जाकर स्वयं भी मोर्चे का जायजा ले सकते हैं। राज्यपाल को दिए मैमोरैंडम में सजाएं पूरी कर चुके सिख नजरबंदों की रिहाई और बहबलकलां गोलीकांड में शामिल समूह सारे पुलिस वालों की गिरफ्तारी की मांग की गई है।

शिष्टमंडल में पूर्व डिप्टी स्पीकर बीरदविंद्र सिंह, अकाली दल अमृतसर के महासचिव जसकरन सिंह काहन सिंह वाला, एस.जी.पी.सी. के पूर्व मुख्य सचिव हरचरन सिंह, सुच्चा सिंह छोटेपुर, सांसद डा. धर्मवीर गांधी, आम आदमी पार्टी के विधायक कुलतार सिंह संधवा, नरेंद्र शेरगिल, लोक इंसाफ पार्टी के नेता और विधायक बलविंद्र सिंह बैंस, ‘आप’ के खैहरा गु्रप से संबंधित विधायक जगदेव सिंह कमालू, दल खालसा के अध्यक्ष हरपाल सिंह चीमा, स्वतंत्र अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह सहौली, आल इंडिया सिख स्टूडैंट फैडरेशन के पूर्व नेता सरबजीत सिंह सोहल, संत समाज के प्रतिनिधि गुरप्रीत सिंह, यूनाइटेड सिख मूवमैंट के गुरनाम सिंह सिद्धू, केंद्रीय गुरु सिंह सभा के खुशहाल सिंह, अकाली दल 1920 के बूटा सिंह रणसींहके, बसपा के लाल सिंह सुलाहिणी व जसपाल सिंह हेरा के नाम उल्लेखनीय हैं।

Vaneet