जत्थेदार दादूवाल व अन्य सिख नेताओं की मुख्यमंत्री से बैठक रही बेनतीजा

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 10:38 AM (IST)

चंडीगढ़ (भुल्लर): सरबत खालसा द्वारा बनाए गए तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल व अन्य सिख नेताओं की बुधवार देर शाम मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के साथ चंडीगढ़ में हुई बैठक बेनतीजा रही। 

उल्लेखनीय है कि बरगाड़ी में श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी तथा बहबल कलां पुलिस फायरिंग में मरने वाले 2 सिख युवकों की मौत के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर सरबत खालसा द्वारा बनाए गए श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार भाई ध्यान सिंह मंड कई दिनों से बरगाड़ी में धरने पर बैठे हुए हैं। मुख्यमंत्री द्वारा इस धरने को खत्म करवाने के लिए गत दिवस कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंद्र सिंह बाजवा को भी वहां भेजा गया था परंतु मंड नहीं माने। इसके बाद सिख नेताओं को तृप्त राजिंद्र सिंह बाजवा के माध्यम से ही मुख्यमंत्री के साथ बातचीत करवाने के लिए चंडीगढ़ बुलाया गया था। 
 

देर शाम तक यह बैठक स्थगित होने की चर्चा चलती रही, क्योंकि सिख नेता बातचीत के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। बाद में जत्थेदार दादूवाल के नेतृत्व में इन सिख नेताओं का शिष्टमंडल मुख्यमंत्री के पास बैठक के लिए पहुंचा था। इस बैठक को पूरी तरह गुप्त रखा गया। दादूवाल ने कहा कि आश्वासन से काम नहीं चलेगा और जब तक कार्रवाई नहीं होती। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि 17 जून को प्रधानमंत्री के साथ होने वाली बैठक में यह मुद्दा उठाएंगे।

swetha