कांग्रेस पर्यवेक्षक ने जिला कांग्रेस शहरी व देहाती से संबंधित नेताओं के साथ की बैठकें

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 07:45 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): आगामी लोकसभा चुनावों के संदर्भ में ऑल इंडिया कांग्रेस की तरफ से नियुक्त किए पर्यवेक्षक गिरीश गर्ग ने जिला कांग्रेस देहाती व शहरी से संबंधित ब्लाक प्रधानों, इंटक नेताओं व विभिन्न सैलों से सबंधित पदाधिकारियों के साथ स्थानीय कांग्रेस भवन में बैठकें कीं। इस दौरान जिला कांग्रेस देहाती के प्रधान सुखविन्द्र सिंह लाली, जिला कांग्रेस शहरी के प्रधान बलदेव सिंह देव भी मौजूद थे। गर्ग ने इस दौरान कांग्रेस नेताओं को लोकसभा चुनावों के लिए डट जाने को प्रेरित करते हुए बताया कि वे बूथ स्तर पर कमेटियों का गठन करें जनता को कांग्रेस की नीतियों से अवगत करवाएं। गर्ग ने बताया कि वह लोकसभा चुनावों तक इस जिले में काम करेंगे व कांग्रेस के मौजूदा हालात तथा प्रत्याशी को लेकर अपनी सम्पूर्ण रिपोर्ट हाईकमान को सौंपेंगे। बलदेव देव व सुखविन्द्र लाली ने बताया कि जिला कांग्रेस शहर व देहाती क्षेत्रों में बूथ व गांव स्तर तक अपने यूनिट बनाने जा रही है। कांग्रेस हाईकमान की तरफ से घोषित प्रत्याशी को बड़ी लीड से जितवा कर लोकसभा में भेजा जाएगा। 

प्रत्याशी के नाम के सुझाव पर ब्लाक प्रधानों ने जताया ऐतराज
लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी के नाम पर पूछे गए सवालों पर ब्लाक कांग्रेस प्रधानों ने उस समय अपना ऐतराज जताया जब हाईकमान के पर्यवेक्षक ने उनसे संभावित प्रत्याशी को लेकर उनके विचार जानने चाहे, परंतु ज्यादातर ब्लाक प्रधानों व अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि जब पंजाब प्रदेश कांग्रेस के मामलों की प्रभारी आशा कुमारी व प्रदेश कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में उन्होंने पर्ची सिस्टम से टिकट के दावेदारों में से अपनी पसंद के उम्मीदवार के नाम पर वोट कर दिया था तो उसके उपरांत एक बार फिर से इस प्रक्रिया का क्या औचित्य रह जाता है। कुछ ब्लाक प्रधानों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मीटिंग के दौरान वे खुलेआम किसी का विरोध और किसी का पक्ष कैसे ले सकते हैं।

के.पी. के नाम की सिफारिश के बाद सांसद चौधरी के पी.ए. ने मीटिंग में डाले रखा डेरा
विगत कल गिरीश गर्ग के साथ मीटिंग के दौरान कुछ नेताओं ने जालंधर सीट से पूर्व सांसद मोहिन्द्र सिंह के.पी. को प्रत्याशी बनाए जाने की खुलकर वकालत की थी जिसे देखते हुए आज सांसद चौधरी के पी.ए. ने कांग्रेस भवन में डेरा जमाए रखा। उक्त पी.ए. इन मीटिंगों में भी अग्रणी पंक्ति में बैठकर मीटिंग की प्रक्रिया की समूची जानकारी एकत्रित करता रहा। एक कांग्रेसी नेता ने कहा कि ऐसे हालात में कोई भी कांग्रेस नेता पर्यवेक्षक के समक्ष मौजूदा सांसद की कार्यशैली व किसी अन्य के नाम की सिफारिश कैसे खुलकर कर सकता है।

जिला कार्यकारिणी भंग परंतु स्टेटस सिम्बल बरकार
जिला कांग्रेस शहरी के प्रधान बलदेव सिंह देव ने पिछले सप्ताह के दौरान जिला कांग्रेस शहरी की कार्यकारिणी को भंग कर दिया है परंतु इसके बावजूद कांग्रेस नेताओं के वी.आई.पी. कल्चर में कोई कमी नहीं दिखाई दी। आज कांग्रेस भवन में कई ऐसे वाहन देखने को मिले जिसकी नम्बर प्लेट में जिला कांग्रेस के पदाधिकारी के नेम प्लेट लगी थी।प्रदेश की सत्ता पर काबिज कांग्रेस की सरकार के शासनकाल में उक्त पार्टी के नेताओं द्वारा आम जनसाधारण के मध्य अपने स्टेटस सिंबल को बरकरार रखने का प्रयास खासा चर्चा में बना रहा।

Anjna