लुधियाना में चलेगा मेगा टीकाकरण अभियान, डी.सी. ने अधिकारियों को जारी किए ये निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 06:29 PM (IST)

लुधियाना: कोविड वैक्सीन की 60 हजार खुराकें शुक्रवार को लुधियाना में पहुंच रही हैं, प्रशासन द्वारा अधिक-से-अधिक योग्य लाभपात्रियों की कवरेज को यकीनी बनाने के लिए शनिवार और रविवार को जिले के अलग-अलग हिस्सों में मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

डिप्टी कमिशनर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने डी.पी.आर.ओ., लुधियाना के अधिकारित पेज पर अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव सैशन में लुधियानावासियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवनदान देने वाली वैक्सीन की 60 हजार खुराकें 2 जुलाई को लुधियाना पहुंच जाएंगी। इसका प्रयोग 3 और 4 जुलाई को दो दिवसीय मेगा टीकाकरण मुहिम दौरान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों को जिले के लगभग हर क्षेत्र में टीकाकरण कैंप लगाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं जिससे लाभपात्रियों की अधिक-से-अधिक कवरेज की जा सके। उन्होंने कहा कि पहले जैसे आरामदायक वातावरण में लौटने के लिए वैक्सीन एकमात्र रास्ता है और जिला प्रशासन संभावित तीसरी लहर के आने से पहले हर योग्य व्यक्ति की वैक्सीनेशन के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से पहले ही लोगों को प्रेरित किया जा रहा है कि वायरस के साथ प्रभावशाली ढंग से निपटने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है।

एक निवासी द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थियों के लिए विशेष कैंप भी लगाए जाएंगे जहां वह वीज़ा, पासपोर्ट, कालेज दाखिला और अन्य जरुरी दस्तावेज़ दिखा कर वैक्सीन लगवा सकेंगे। 

उन्होंने यह भी बताया कि कोविड पॉजिटिव मामलों में भारी गिरावट के बावजूद सावधानी बरतनी बेहद जरूरी है क्योंकि वायरस अभी भी हमारे बीच है और हमें बहुत सावधान रहना चाहिए। उन्होंने लोगों को कोविड-19 से संबंधित प्रोटोकॉल की पालना करते हुए मास्क पहनने, सामाजिक दूरी और हाथों की सफ़ाई रखने की भी अपील की।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal