संत सीचेवाल पुन: बने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य

punjabkesari.in Saturday, Dec 01, 2018 - 10:43 PM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह के निर्देशों पर पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने वातावरण विशेषज्ञ बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल को पुन: तत्काल प्रभाव से बोर्ड का सदस्य मनोनीत कर दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को कहा कि वह बोर्ड में एक की अपेक्षा 2 वातावरण विशेषज्ञों को रखें ताकि वातावरण व प्रदूषण संबंधित समस्या से और प्रभावी ढंग से राज्य सरकार निपट सके। 

मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह के निर्देशों के बाद अब पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में 2 वातावरण विशेषज्ञ हो गए हैं जिनमें पहले से नियुक्त किए गए निशाने सिखी चैरीटेबल ट्रस्ट खडूर साहिब के चेयरमैन बाबा सेवा सिंह तथा बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल शामिल हैं। इस समय बोर्ड में कुल 18 सदस्य हैं, जिनमें एक चेयरमैन, विभिन्न सरकारी विभागों से लिए गए पांच प्रशासनिक सचिव, स्थानीय अधिकारियों के पांच प्रतिनिधि, इंडस्ट्री, ट्रेड, कॉमर्स व फिशरी के 4 सदस्य, राज्य संचालित व प्रबंधकीय कार्पोरेशनों के 2 सदस्य शामिल हैं, जबकि एक सदस्य सचिव के रूप में शामिल किया हुआ है। 

पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने अपने स्तर पर ही बोर्ड का पुनर्गठन कर दिया था, जिसमें बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल को शामिल नहीं किया गया था। आज जब मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह को समाचार पत्रों के माध्यम से बाबा सीचेवाल के बारे में पता चला तो उन्होंने बोर्ड अधिकारियों को बाबा सीचेवाल को बोर्ड में पुन: मनोनीत करने के आदेश जारी कर दिए।

 

Vaneet