राखी वाले दिन मैरीटोरियस स्कूलों के अध्यापक परिवारों सहित मोती महल का करेंगे घेराव

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 05:24 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : शिक्षा विभाग में अपनी, सेवाओं रेगुलर करवाने के लिए मैरीटोरियस स्कूल्स अध्यापक यूनियन द्वारा लगातार अपनी आवाज़ बुलंद की जा रही है। सरकार द्वारा बार बार उन की जायज़ मांगों को अनदेखा करने के चलते मैरीटोरियस स्कूलों के अध्यापकों में व्यापक रोष पाया जा रहा है। इस सम्बन्ध में अपने संघर्ष की अगली रूप रेखा बनाने के लिए मैरीटोरियस स्कूल्स अध्यापक यूनियन की प्रांतीय कमेटी की बठिंडा में हुई मीटिंग में 22 अगस्त को राखी के त्योहार वाले दिन पटियाला में स्थित मुख्यमंत्री आवास का घेराव कर वहीं  त्योहार मनाने का ऐलान किया और फ़ैसला किया कि जब तक उन की माँग पूरी नहीं होती वह घर वापस नहीं लौटेंगे। 

यूनियन के नेताओं ने बताया कि पंजाब के कुल 10 मैरीटोरियस स्कूलों में बड़ी संख्या में पी.एच.डी., एमफिल., यू.जी.सी. (नैट) पास और गोल्ड मेडलिस्ट अध्यापक सरकारी नियमों के अनुसार भर्ती हो कर पिछले 7वर्षों से ठेके पर नौकरी का संताप भोग रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा 2018 में एस.एस.ए. /रमसा के अध्यापकों को शिक्षा विभाग में रेगुलर करने के लिए बनाई गई पालिसी के अंतर्गत मैरीटोरियस स्कूलों के अध्यापकों से भी रेगुलर होने के लिए आप्शन क्लिक करवाई गई थी। परन्तु सरकार द्वारा इस पालिसी के द्वारा एस.एस.ए. /रमसा के 8886 अध्यापकों को तो शिक्षा विभाग में रेगुलर कर दिया गया परन्तु मैरीटोरियस स्कूलों के अध्यापकों से सरेआम धोखा करते हुए इस पालिसी के अंतर्गत क्लिक करवा कर भी रेगुलर नहीं किया गया।

बता दें कि मैरीटोरियस स्कूलों में पढ़ा रहे अध्यापकों में बहु संख्या महिला अध्यापकों की है और सभी महिला अध्यापिकाएं 22 अगस्त को राखी का त्योहार अपने परिवारों सहित बड़ी संख्या में पहुँच कर पटियाला मोती महल घेरते हुए सरकार का पिट सियापा कर मनाएंगी।  यूनियन के राज्य नेता कुलविंदर सिंह बाठ ने कहा कि वह अपने रोज़गार की ख़ातिर इस बार आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे और घर वापसी तब ही होगी जब उन्हें शिक्षा विभाग में रेगुलर कर दिया जाएगा।इस अवसर पर यूनियन के दलजीत कौर, विपनीत कौर,प्रभजोत कौर, साक्षी सहगल, सुखजीत सिंह, प्रितपाल सिंह, गुरदीप सिंह, अमरीश शर्मा, बिक्रमजीत सिंह, जतिंदरपाल सिंह,हरप्रीत सिंह और जगबीर सिंह आदि उपस्थित थे।

Content Writer

Vatika