गुरु नानक देव अस्पताल में बढ़ने लगे #MeToo के मामले, अब एक और कर्मचारी ने की नर्स से छेड़छाड़

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 08:26 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत शर्मा): गुरुनानक देव अस्पताल मैं मी-टू का मामला सामने आया है। अस्पताल के एक लेबोरेटरी टेक्नीशियन द्वारा डिप्लोमा कर रही छात्रा से छेडख़ानी का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा कि अस्पताल के एक और कर्मचारी पर स्टाफ नर्स ने बाजू पकड़कर छेडख़ानी करने के गंभीर आरोप लगा दिया है। अस्पताल प्रशासन ने मामले को दबाते हुए कर्मचारी का जहां ईएनटी अस्पताल में तबादला कर दिया है। वहीं प्रशासन द्वारा सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी को उक्त केस की भनक भी नहीं लगने दी है। 

जानकारी अनुसार अस्पताल में गायनी वार्ड के ऑपरेशन थिएटर में ठेका प्रणाली के तहत कार्यरत एक कर्मचारी ने स्टाफ नर्स की बाजू पकड़ ली। आरोप है कि कर्मचारी ने उससे जबरदस्ती करने की कोशिश की, लेकिन स्टाफ नर्स ने शोर मचाया तो वह वहां से भाग खड़ा हुआ। स्टाफ नर्स ने इस बात की लिखती शिकायत अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. जगदेव सिंह कुलार एवं सरकारी मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. सुजाता शर्मा को लिखित रूप में दी। अस्पताल प्रशसन ने जांच के बाद कर्मचारी को ईएनटी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में स्थानांतरित करने की मामूली सी सजा सुना दी।

इससे पूर्व बीते रविवार को भी इसी अस्पताल में एक डिप्लोमा छात्रा को अस्पताल के एक कर्मचारी ने वॉट्सएप पर आई लाइक यू मैसेज भेजा था। इस मामले की शिकायत मंत्री तक पहुंची तो सैक्सुअल ह्रामसेंट कमेटी का गठन किया गया है। इस अस्पताल में अब मी-टू के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन अस्पताल प्रशासन सख्त एक्शन नहीं ले रहा। इस संबंध में अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. जगदेव सिंह कुलार ने कहा कि उन्होंने कर्मचारी का का स्थानांतरण किया है। यह मामला पिछले सप्ताह का है, इसलिए इस संदर्भ में ज्यादा जानकारी वह कल सुबह रिकॉर्ड देखने के बाद ही दे पाएंगे।
 

Vaneet