मकान मालिक से दुखी किरायेदार ने निगला जहर, अस्पताल में लड़ रहा जिंदगी और मौत से जंग

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 01:29 PM (IST)

लुधियाना(तरूण): मकान मालिक की ज्यादातियों से दुखी होकर एक प्रवासी किरायेदार व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ निगल कर खुदकुशी करने की कोशिश की। उमेश कुमार उम्र 26 वर्ष ने चांद सिनेमा रोड के निकट जहरीला पदार्थी निगल लिया। राहगीरों ने पुलिस कंटरोल रूम को सूचना दी। उमेश के मोबाइल से उसकी पत्नी को कॉल की गई। जिसके बाद उसकी पत्नी भी मौके पर पहुंची गई।

एक राहगीर ने उमेश की मदद की ओर उसे एम्बुलैंस आने तक संभालने का प्रयास किया। उस व्यक्ति का नाम पता नहीं चल सका है। 108 एम्बुलैंस ने उमेश को ई.एस.आई. अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान थाना डिवीजन नं. 4 की पुलिस ने पीड़ित को उपचार के लिए भले ही ई.एस.आई. अस्पातल भेज दियाा परंतु थाना डिवीजन नं. 4 की पुलिस ने मामला थाना दरेसी के इलाके का बताया। उमेश कुमार सरदार नगर गली नं. 3 का रहने वाला है। जहां वह अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ किराये के मकान में रहता है। अस्पताल में उपचारधीन युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।

लॉकडाऊन के बाद 3-4 महीने से नहीं दे पाया था किराया
कोविड-19 को लेकर कितने ही परिवार जदोजहद कर रहे हैं। कई परिवार बेरोजगार हो चुके हैं। हालांकि सरकार ने चेतावनी दी है कि कोई भी मकान मालिक अगर किरायेदार को परेशान करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। परंतु कई ऐसे मकान मालिक भी हैं जो कि चंद रुपए की खातिर किरायेदार के साथ बदसलूकी व ज्ज्यादातियों पर ऊतर आए हैं। इस केस में 3-4 महीने से किराया न दे पाने के कारण मकान मालिक ने किरायेदार को घर से निकाल दिया है। हालांकि इस केस में न तो थाना दरेसी की पुलिस ने ओर न ही थाना डिवीजन न.4 की पुलिस कार्य कर रही है। दोनों थानों की पुलिस हदबंदी को लेकर उलझी हुई है।

Vaneet