वीजा लगवाने के नाम पर की लाखों की धोखाधड़ी

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 11:49 PM (IST)

फरीदकोट(राजन): एक नौजवान का स्टडी वीजा लगाने संबंधी धोखाधड़ी करने के आरोप में थाना सिटी में मुकद्दमा दर्ज किया गया है। निशान सिंह पुत्र चरनजीत सिंह निवासी गांव राजगढ़ (पटियाला) ने शिकायत में बताया कि वह बी.एससी. का विद्यार्थी है। वह अपने मामा के जान-पहचान वाले फरीदकोट निवासी सतपाल सिंह से वर्क परमिट वीजा लगवाने के राजी हो गया।

शिकायतकर्ता ने बताया कि वह अपने दस्तावेजों सहित एक ढाबे पर सतपाल सिंह से मिला, जहां उसने 7 लाख रुपए में वीजा लगाने की बात कही। शिकायतकत्र्ता के अनुसार सतपाल सिंह ने पहले 1 लाख रुपए की मांग की, जिस पर 14 अगस्त 2017 को एक लाख रुपए, पासपोर्ट व सर्टीफिकेट आदि दे दिए। इसके उपरांत 22 अगस्त 2017 को 1,50,000 रुपए नकद दिए व उसके भाई नरिन्द्र सिंह ने अपने बैंक खाते में से 1 लाख रुपए सतपाल सिंह के खाते में ट्रांसफर कर किए। 

शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि इसके अलावा 1 लाख रुपए 10 अक्तूबर 2017 को दिए और सतपाल सिंह ने यह पैसे लेकर शिकायतकत्र्ता के मोबाइल के व्हाट्सएप नंबर पर एक पत्र भेजा और यह कहा कि तुम्हारा वीजा आ गया है। शिकायतकत्र्ता ने आरोप लगाया कि सतपाल सिंह ने न तो उसका वीजा लगवाया और न ही उसके पैसे वापस किए। इस मामले में सतपाल सिंह निवासी कम्मेआना चौक फरीदकोट के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर जांच सहायक थानेदार इकबाल चंद द्वारा जारी है।

Des raj