मंत्री बाजवा के खालिस्तान के साथ संबंधों की हो उच्च स्तरीय जांच: काहलों

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 12:10 PM (IST)

अमृतसर (ममता): ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा के खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू और अवतार सिंह तारी के साथ संबंधों बारे गहराई से जांच करवा कर सारी सच्चाई सामने लानी चाहिए। यह मांग यूथ अकाली दल बादल माझा जोन के पूर्व प्रधान और हलका फतेहगढ़ चूडिय़ां के इंचार्ज रवीकरन सिंह काहलों ने आज यहां प्रैस कांफै्रंस दौरान पत्रकारों से की।

उन्होंने कहा कि तृप्त बाजवा 2018 में केंद्र और पंजाब सरकार को सूचना दिए आधार ही इंग्लैंड गए था और वहां गुरपाल सिंह पड्डा नाम के व्यक्ति घर उन्होंने गुरपतवंत सिंह पन्नू के साथ मुलाकात की थी, जिसके बाद पन्नू ने पूरे जोर-शोर के साथ खालिस्तान का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा कि मार्कीट कमेटी बटाला का पूर्व चेयरमैन बलविन्दर सिंह बिल्ला कोटला बामा मंत्री तृप्त बाजवा का दायां हाथ माने जाते हैं। इस कारण बाजवा की ओर से बिल्ला के सगे भाई खालिस्तान समर्थक अवतार सिंह तारी की चोरी छिपे हर संभव मदद की जाती है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार में मंत्री होने का बाजवा खालिस्तान समर्थकों को पूरा लाभ दे रहे हैं, जिस कारण उसे मंत्री मंडल में से बर्खासत करके इस सारे मामले की सी.बी.आई. से उच्च स्तरीय जांच होनी बेहद जरूरी है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बहबल कांड में शामिल एक एस.पी.एवं डी.एस.पी. खिलाफ भी बाजवा ने इसलिए ही कानूनी कार्रवाई नहीं होने दी, क्योंकि वह दोनों ही अवतार सिंह तारी के खास रिश्तेदार हैं। इस दौरान रवीकरण सिंह काहलों ने खालिस्तान समर्थक अवतार सिंह तारी के सगे भाई बिल्ला कोटला बामा की तृप्त बाजवा समेत अलग-अलग कांग्रेसी नेताओं के साथ तस्वीरें पत्रकारों को दिखाते कहा कि खालिस्तान के मुद्दे पर दिखावे के लिए ड्रामेबाजी करने वाले कांग्रेसी नेताओं की ओर से वास्तव में पंजाब का माहौल खराब करने के लिए अंदर खाते गहरी साजिशें रच रहे हैं, परन्तु इन को शिरोमणि अकाली दल बादल कभी भी सफल नहीं होने देगा, क्योंकि असंख्या कुर्बानियों के बाद पंजाब में शान्ति कायम की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News