Action Mode में पंचायत मंत्री धालीवाल,  इस जिले की जमीन करवाई कब्जा मुक्त

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 08:00 PM (IST)

सिधवां बेट (चाहल): राज्य सरकार की तरफ से आज सिधवां बेट इलाके के गांव तलवंडी नौ आबाद, वलीपुर खुर्द और वलीपुर कलां की 195 एकड़ 7 कनाल 3 मरले जमीन से कब्जाधारियें के पास से कब्जा मुक्त करवाया गया। इस समय विशेष के तौर पर पहुंचे राज्य के ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने बताया कि आज जिन जमीनो से कब्जा हटाया गया है उनमें गांव तलवंडी नौ आबाद में 86 एकड़ 7 कनाल जमीन, वलीपुर खुर्द में 65 एकड़ 5 कनाल जमीन और वलीपुर कलां में 43 एकड़ 2 कनाल जमीन शामिल है। 

उन्होंने जिला प्रशासन लुधियाना के प्रयत्नों की भी तारीफ की, जहां अब तक कुल 424 एकड़ सरकारी जमीन को नाजायज कब्जे से मुक्त करवाया गया है। कैबिनेट मंत्री ने यह भी खुलासा किया कि ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग की तरफ से राज्य भर में अब तक करीब 2750 एकड़ जमीन को खाली करवा लिया गया है। इस महीने के आखिर तक करीब 3000 एकड़ जमीन को नाजायज कब्जे से मुक्त करवा लिया जाएगा और जून महीने में करीब 5000 एकड़ जमीन कब्जा मुक्त करवा के लिए जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील करते कहा कि वह अपनी इच्छा के साथ सरकारी जमीनों के कब्जे छोड़ दो, नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकारी जमीनें को नाजायज कब्जों से मुक्त करवाने के लिए पूरी तरह दृढ़ है पर किसी भी नाजायज कब्जाधारी को बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो। 

इस मौके उन के साथ विधायका सरबजीत कौर माणूके और हरदीप सिंह मुडिंया, अमनदीप सिंह मोही, डा. के.एन.एस. कंग, डायरेक्टर ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग पंजाब गुरप्रीत सिंह खैहरा, वधीक डिप्टी कमिश्नर (ग्रामीण विकास) अमित कुमार पंचाल, जिला विकास पंचायत अफसर संजीव कुमार के अलावा ओर भी उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News