मिन्नी बस ने पीछे से मारी टक्कर, बाइक सवार घायल, मां की मौत

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 07:11 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): नवांशहर के चंडीगढ़ चौक पर रैड ट्रैफिक लाइट पर रुके  बाइक सवार मां-पुत्र को मिन्नी बस द्वारा टक्कर मारने के चलते मां की मौके पर ही मौत तथा पुत्र के गंभीर रुप से घायल होने का समाचार है। घायल युवक को उपचार के लिए राजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया। दर्दनाक सड़क हादसा आज सुबह करीब साढ़े 8 बजे घटित हुआ, जब चंडीगढ़ चौक में मैनुअल ट्रैफिक नियंत्रण कर रहे ट्रैफिक कर्मचारी की ओर से बस अड्डे से राहों रोड की ओर जाने वाले ट्रैफिक को रोका गया था तो पीछे आ रही मिन्नी बस चालक ने ट्रैफिक कर्मचारी के संकेत का इंतजार कर रहे बाइक पर सवार युवक हरप्रीत उर्फ सन्नी (22)तथा उसकी माता मनविन्दर कौर (50) पत्नी बलवीर राम निवासी गांव मल्ल को पीछे से टक्कर मार दी। मौके पर मौजूद ट्रैफिक कर्मचारी ने बताया कि उक्त बस की ब्रेक नहीं लगी तथा वह बाइक को घसीटता हुआ काफी आगे तक ले गया, जबकि बाइक के पीछे बैठी उसकी मां संभवता टायर के नीचे आ गई। ट्रैफिक कर्मचारी ने बताया कि घायलों को तुरन्त नजदीकी राजा अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया, जहां मनविन्दर कौर को डाक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया, जबकि हरप्रीत कुमार जिसकी हालत गंभीर है का उपचार किया जा रहा है। 

टायफाइड से थी पीड़ित मृतका, पुत्र के साथ लेने जा रही थी दवाई
अस्पताल में परिजनों से मिली जानकारी अनुसार मृतक महिला मनविन्दर कौर टायफाइड बुखार से पीड़ित थी तथा पुत्र के साथ दवाई लेने जा रही थी। जानकारी अनुसार घायल हरप्रीत तथा उसके 2 भाई व पिता राज मिस्त्री का कार्य करते हैं, जिसमें एक भाई विदेश में रोजगार करता है। 

3 दिनों से फेल थे बस के ब्रेक, नहीं करवाई थी रिपेयर 
सिविल अस्पताल मेें पत्नी की मौत तथा बेटे की गंभीर हालत के चलते विलाप करते हुए मृतका के पति बलवीर ने कहा कि हादसा ब्रेक न लगने के कारण नहीं बल्कि ब्रेक फेल होने के चलते घटित हुआ है। उसने बताया कि उन्हें पता चला कि बस के ब्रेक पिछले तीन दिनों से फेल होने के बावजूद ठीक नहीं करवाई गई थी। उन्होंने कहा कि उक्त हादसा कोई अचानक हादसा नहीं बल्कि गंभीर लापरवाही व हत्या है। जिसके चलते चालक के खिलाफ सख्त 
कार्रवाई को अमल में लाया जाना चाहिए। 

ट्रैफिक अधिक होता तो हादसा हो सकता था और भी बड़ा
सुबह करीब साढे 8 बजे घटित सड़क हादसे के समय आम तौर पर अत्यन्त व्यस्त रहने वाले इस चौक पर जहां ट्रैफिक लाइटों के चलते वाहनों की लंबी लंबी कतारें लगी रहती हैं अधिक ट्रैफिक नहीं था अन्यथा जिस तरह से मिनी बस के ब्रेक फेल बताए जा रहे हैं, के चलते सड़क हादसा और भी बडा हो सकता है। परन्तु भाग्यवश ब्रेक फेल बस की चपेट में आने से कई लोग बच गए। 

चालक के दस्तावेजों की हो रही जांच
जब हादसे के संबंध में थाना सिटी के एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर सहिबाज सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि बस चालक हादसे के बाद मौके से फरार हो गया था। बस के मालिक का मोबाइल बंद आ रहा है। उन्होंने कहा कि इस बात पता लगाने का भी प्रयास किया जा रहा है कि बस के ब्रेक कितने समय से फेल थे अथवा ब्रेक नहीं लगी थी। उन्होंने कहा कि चालक के पास वैध्य लाइसैंस तथा बस के दस्तावेजों संबंधी भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही चालक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

 

Des raj