मामूली-सी नादानी बनी मौत का कारण

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 12:51 AM (IST)

खन्ना (सुनील): मामूली-सी नादानी के चलते एक हंसता परिवार हमेशा के लिए गम में डूब गया। इस हादसे में परिवार की एक महिला की मौत हो गई जबकि एक लड़की गंभीर रूप से जल गई। डाक्टरों के अनुसार हादसे में घायल लड़की का शरीर 45 प्रतिशत से ज्यादा जल गया है। 

जानकारी के अनुसार कृष्णावती (55)  सुबह करीब 6 बजे दिलीप सिंह नगर गली नंबर 7 अपनी शादीशुदा बेटी के घर में गैस चूल्हे पर चाय बनाकर चूल्हा बंद करना भूल गई। दोबारा चूल्हा जलाने के लिए माचिस जलाते ही कमरे में आग लग गई। इस दौरान सो रहा इंद्र केश उठा और देखा कि आग लग गई है। उसने सिलैंडर घर से बाहर फैंका और अपनी पत्नी तथा 2 मासूम बेटियों को सुरक्षित बाहर निकाला।

परिवार के लोग जब आग की चपेट में आई कृष्णावती को बचाने की कोशिशें कर रहे थे तो इंद्र केश की बहन बिनतेश भी आग की चपेट में आ गई। दोनों को गंभीर हालत में खन्ना के सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें राजिंदरा अस्पताल पटियाला रैफर किया गया। पटियाला के डाक्टरों ने दोनों घायलों को पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया। चंडीगढ़ ले जाते समय कृष्णावती ने रास्ते में दम तोड़ दिया। वहीं बिनतेश को चंडीगढ़ में दाखिल करवाया गया है। 

क्या कहना है फायर अफसर का
इस संबंध में जब मौके पर आग बुझाने पहुंचे खन्ना के फायर अफसर यशपाल गोमी से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि घर में सिलैंडर खत्म होने के बाद रविवार को सुबह बदला गया था। चाय बनाने के बाद चूल्हा बंद नहीं किया तो इससे आग लग गई। सूचना मिली तो वे तुरंत मौके पर टीम लेकर पहुंचे। उन्होंने ही प्राइवेट गाड़ी में घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

Punjab Kesari