जालंधर के इंडस्ट्रियल एरिया में मिली नाबालिग की लाश,हत्या की आशंका

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 07:18 AM (IST)

जालंधर(महेश): 12 साल के बच्चे की हत्या करने के बाद शव इंडस्ट्रीयल एरिया में राम नगर के नजदीक पूर्व भाजपा पार्षद कमलजीत सिंह बेदी के खाली पड़े प्लाट के बाहर फैंके जाने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई और लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। हालांकि मृतक बच्चे की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। उसके शरीर पर पाए गए घावों से साफ जाहिर होता है कि उसकी हत्या की गई है। गर्दन पर रस्सी के निशान दिखाई दे रहे हैं, जिससे उसके गला घोंटने की भी आशंका जताई जा रही है। बच्चे की हत्या की सूचना ने कमिश्नरेट पुलिस को भी हिलाकर कर रख दिया। 

मौके पर डी.सी.पी. गुरमीत सिंह, ए.डी.सी.पी. सिटी-1 मनदीप सिंह, ए.डी.सी.पी. क्राइम श्री परमार, ए.सी.पी. नॉर्थ नवनीत सिंह माहल व थाना-1 के प्रभारी इंस्पैक्टर रछमिन्द्र सिंह मौके पर पहुंच गए और मृतक बच्चे के शव को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की। काफी देर तक पुलिस अधिकारी व अन्य माहिर टीमें मौके पर जांच करती रहीं लेकिन न तो हत्यारों का कोई पता चल पाया है और न ही नाबालिग बच्चे का। इंस्पैक्टर रछमिन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने बच्चे की हत्या को लेकर थाना-1 में आई.पी.सी. की धारा-302 के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

पूर्व पार्षद ने दी पुलिस को सूचना
राम नगर स्थित अपने प्लाट में फैक्टरी लगाने जा रहे पूर्व पार्षद कमलजीत सिंह बेदी सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने ही पुलिस को पूरे मामले की सूचना दी। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके प्लाट के नजदीक ही सीवरेज डिस्पोजल प्लांट और कूड़े का डंप है। करीब 8 बजे उन्हें वहां मौजूद निगम कर्मचारी ने फोन किया कि उनके प्लाट के बाहर बच्चे का शव पड़ा हुआ है, जिसके बाद वह मौके पर पहुंच गए। 

रात 12 बजे तक प्लाट के बाहर कुछ भी नहीं था
राम नगर क्षेत्र में ही रहने वाले एक वकील ने बताया कि वह रात को 10 बजे के करीब अपने कुत्ते के साथ सैर करने के लिए निकले थे, तब जहां कुछ भी नहीं था। इसी तरह यहां स्थित एक नाई की दुकान वाले ने बताया कि जब रात को उसने अपनी दुकान बंद की तो प्लाट के बाहर कुछ नहीं देखा। सीवरेज प्लांट पर रात की ड्यूटी करते रमेश कुमार नामक सिक्योरिटी गार्ड ने भी कहा है कि रात 12 बजे तक यहां सब कुछ ठीक-ठाक था। 

बच्चे की किसी को कोई जानकारी नहीं 
पुलिस ने बच्चे की पहचान को लेकर पूरे क्षेत्र से जानकारी ली लेकिन किसी ने भी बच्चे के बारे में कुछ नहीं बताया, जिससे लगता है कि हत्यारों ने बच्चे की हत्या कहीं और करने के बाद यहां लाकर उसका शव फैंका है। किसी ने भी बच्चे की पहचान नहीं की है। पुलिस का मानना है कि अगर बच्चा यहां का होता तो उसकी पहचान हो जानी थी। 

थानों में भी गुमशुदगी चैक हुई
ए.सी.पी. नवनीत सिंह माहल ने कहा है कि पुलिस ने शहर के अलग-अलग थानों में आते गुमशुदगी के केस भी चैक करवाए हैं लेकिन किसी भी थाने में इस बच्चे की कोई जानकारी नहीं मिली है। पुलिस को लगता था कि मृतक कहीं किसी का कोई गुम हुआ बच्चा न हो। 

किसी तांत्रिक का भी हो सकता है काम
नाबालिग बच्चे की हत्या तांत्रिक से भी जोड़ी जा रही है। घटनास्थल पर एकत्रित हुए लोगों का यह भी कहना था कि बच्चे के शरीर पर नाखूनों जैसे निशानों से लगता है कि यह काम किसी तांत्रिक का हो सकता है। पुलिस अधिकारी इस बात पर कम विश्वास करते दिखाई दिए। हालांकि हत्या के ऐसे कई केस बलि से जुड़े हुए सामने आए हैं। 

पुलिस ने की बच्चे की तस्वीर जारी 
थाना नं. 1 की पुलिस ने मृतक बच्चे की पहचान को लेकर घटनास्थल से ली उसकी तस्वीर को अपने तरीके से तैयार करवाकर जारी किया है। उसके शव को सिविल अस्पताल में रखवा दिया गया है। पुलिस चाहती है कि उसकी पहचान होने पर ही उसका पोस्टमार्टम करवाया जाए। 

Punjab Kesari