10 वर्ष पुराने आर.डी.एक्स. मामले में मिंटू को राहत

punjabkesari.in Sunday, Apr 01, 2018 - 09:53 AM (IST)

लुधियाना(मेहरा): विस्फोटक मामले में नाभा जेल ब्रेक कांड के आरोपी हरमिंदर सिंह मिंटू को पुलिस के कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच अदालत में पेश किया गया। लुधियाना की श्रीमती अंजना की अदालत ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है।


अदालत में विगत पेशी पर बचाव पक्ष व सरकारी पक्ष की तरफ से अपनी-अपनी बहस पूरी कर ली गई थी। मिंटू के वकील ने बहस करते हुए कहा था कि मिंटू को इस मामले में झूठा फंसाया गया है और इस मामले में मिंटू का कोई हाथ नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस ने अदालत में मौके का कोई गवाह तक पेश नहीं किया जिसने मिंटू को देखा हो। पुलिस ने बेतुकी कहानी बनाकर अदालत को गुमराह किया है।

उल्लेखनीय है कि 2008 में थाना जगराओं की पुलिस द्वारा आरोपी हरमिंदर सिंह मिंटू व अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी मिंटू को अदालत ने भगौड़ा करार दे दिया गया था। बाद में पुलिस द्वारा मिंटू को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ अदालत में चालान पेश कर दिया था। हालांकि इस केस में पहले ही तीनों आरोपियों को सबूतों के अभाव में बरी किया जा चुका है जबकि 2 को सजा सुनाई जा चुकी है लेकिन हरमिंदर सिंह मिंटू के गिरफ्तार न होने के चलते पुलिस द्वारा उसके विरुद्ध चालान पेश नहीं किया गया था लेकिन बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ अलग से अदालत में चालान पेश कर दिया था। 

swetha