'मिस पंजाबी महिला' मुकाबले के नाम पर अत्याचार! कोर्ट के दखल के बाद रिहा हुई लड़की ने किए खुलासे

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 04:29 PM (IST)

मोहाली (प्रदीप): यहां मिस पंजाबी महिला मुकाबला में हिस्सा लेने वाली एक लड़की को पिता द्वारा अदालत में दाखिल की पटीशन के बाद प्रबंधकों के पास से रिहा करवाया गया है। इस संबंधित लड़की के पिता की शिकायत पर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से वारंट अफसर नियुक्त किया गया था जिसने लड़की को रिहा करवाया। जानकारी मुताबिक मोहाली के रहने वाले एक व्यक्ति ने अदालत को बताया कि एक निजी चैनल की तरफ से वर्ष 2022-23 के लिए 'मिस पंजाबी महिला' मुकाबले का आयोजन किया गया था जिसमें उनकी बेटी ने भी हिस्सा लिया। इसके लिए लड़की को सैक्टर-74 के दफ्तर बुलाया गया और उसकी एक होटल में रिहायश करवाई गई। बीती 3 मार्च को उक्त लड़की की तरफ से ऑडीशन क्लियर किया गया, जबकि प्री-ऑडीशन उसने जनवरी में ही क्लियर कर लिया था।

यह भी पढ़ेंः Live: भगवंत मान ने शहीद की धरती पर ली पंजाब के CM पद की शपथ

पिता ने आरोप लगाया कि सोमवार रात को उनको बेटी ने फोन किया और कहा कि कुछ सीनियर अधिकारी की शह पर उसे खाना और ओर सहूलियतें भी नहीं दीं जा रही। लड़की ने बताया कि उसने वहां से जाने के लिए आधिकारियों को कहा था परन्तु उसे जाने नहीं दिया गया और उसके पास से खाली कागजों पर भी साइन करवा लिए गए। जब पिता ने आधिकारियों तक पहुंच की तो उन्होंने पैसों की मांग की। इसके बाद लड़की के पिता ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में पटीशन दाखिल की और अदालत के फैसले अनुसार नियुक्त किए गए वारंट अफसर की दखल-अन्दाजी के चलते ही लड़की को रिहा करवाया गया। लड़की ने मोहाली में पत्रकारों के साथ बातचीत करते आरोप लगाया कि 'मिस पंजाबी महिला' मुकाबले के नाम पर लड़कियों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है और उनको बेहद टार्चर किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः देह व्यापार का पर्दाफाश, लड़के-लड़कियों सहित होटल मालिक गिरफ्तार

उसने बताया कि इस मुकाबले में बैठने वाले जजों को कोई अधिकार नहीं है कि वह अपनी स्टेटमैंट दे सकें, बल्कि उनको जो भी डायरेक्टर भेजता है उसका ईनाम खुले आम जाता है। लड़की ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि मुकाबले में हिस्सा लेने वाली लड़कियों को अपने मां-बाप को मिलने का अधिकार नहीं दिया गया। उसने बताया कि जिन लड़कियों पर डायरेक्टर मेहरबान होते हैं, वह कभी भी रात समय पर भी अपने होटल से बाहर जाकर कुछ भी मंगवा सकतीं हैं।

यह भी पढ़ेंः सरकार के खिलाफ इस तारीख को 'ट्रैक्टर मार्च' करेंगे किसान

उसने बताया कि जब उसने ऊंची आवाज में अपनी बात बेबाकी के साथ डायरेक्टर के सामने रखी तो उसने कहा कि वह अपनी आवाज नीचे करे नहीं तो उसे पहले किए गए एग्रीमेंट मुताबिक मुकाबले में से बाहर कर दिया जाएगा और उस पर 50 लाख की मानहानि का केस भी किया जा सकता है। लड़की ने बताया कि यहां 18 से लेकर 25 वर्ष तक की कई लड़कियां हैं और वह खुलकर अपनी बात नहीं रख पा रही क्योंकि प्रबंधकों की तरफ से इस मुकाबले से पहले सभी लड़कियों से धोखे के साथ एग्रीमेंट साइन करवा लिए जाते हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News