इन बच्चों के ढूंढने पर मिलेगा 2 लाख का इनाम, पुलिस के लिए पहेली बना यह केस

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 02:09 PM (IST)

पटियाला(बलजिंदर): राजपुरा के निकटवर्ती गांव खेड़ी गंडियां से 22 जुलाई की रात को लापता हुए 2 भाईयों का अभी भी कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस ने गांव व नहर पर सर्च अभियान चलाकर बच्चों की तलाश की लेकिन अभी तक उनके हाथ कुछ नहीं लगा है।  वहीं बच्चों के परिवार को मिलने के लिए रिटायर्ड डी.आई.जी. हरिंदर सिंह चहल विशेष तौर पर पहुंचे।

यहां उन्होंने ऐलान किया कि जो व्यक्ति लापता बच्चों को खोजकर लाएगा उसे 2 लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने मौके पर ही गांव के पंचायत को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया। रिटायर्ड डी.आई.जी. ने परिवार के लोगों को भरोसा दिया कि पटियाला के आई.जी. ए.एस. राय और एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू दोनों पंजाब के काबिल अफसरों में हैं। उन्होंने अब तक बड़े-बड़े केस ट्रेस किए हैं, इसलिए उन्होंने कहा कि अधिकारियों पर भरोसा किया जाना चाहिए और उनके दिशा-निर्देश अनुसार ही चलना चाहिए। डी.आई.जी. चहल ने कहा कि यह समय बड़ा संवेदनशील है। इस समय परिवार पर दुख का कहर टूटा हुआ है। ऐसे समय में मुझे दुखित परिवार का साथ देना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि गांव खेड़ी गंडियां वासी दीदार सिंह के 2 बच्चे जशनदीप सिंह (10) व हसनदीप  सिंह (6) 22 जुलाई की रात को लापता हो गए थे। परिवार वालों ने बच्चों के अपहरण हो जाने की बात कही थी और इन्होंने बच्चों की तलाश में पुलिस द्वारा ढिलमुल नीति अपनाने का आरोप लगते हुए राजपुरा-पटियाला रोड जाम कर दी थी। 

Vatika