सन्नी देओल से मां की फरियाद, "कुवैत में फंसे बेटों को वापिस लाओ "

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2019 - 02:18 PM (IST)

नरोट मेहरा/पठानकोट(आदित्य): हलका भोआ के अधीन आते गांव मान नंगल में एक ही परिवार के 2 बेटों के कुवैत (विदेश) में फंसे होने के चलते जहां उनके पारिवारिक सदस्यों को अपने लाडलों की चिंता सता रही है, वहीं उनमें सरकार के प्रति भी काफी रोष है। परिजनों का कहना है कि वह इस मामले को अभिनेता व गुरदासपुर से सांसद सन्नी देओल के ध्यान में भी ला चुके हैं परन्तु उनके द्वारा भी अभी तक कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है।


भीख मांग कर रोटी खाने को मजबूर है बेटे
परिजनों में धर्मपाल, कमलेश रानी, सुरजीवन कुमारी, आजाद कुमार, कुलजीत, सर्बजीत कौर, राजकुमारी, कृष्णा देवी, सोमराज ने बताया कि उनके बेटे सुखविन्द्र कुमार व बलविन्द्र कुमार पुत्र धर्मपाल जोकि मनदीप निवासी जालंधर, बलजीत सिंह निवासी ब्यास तथा रमेश कुमार निवासी बटाला के साथ दिनांक 20 अक्तूबर, 2018 को एक ठेकेदार के माध्यम से कुवैत गए थे, जहां उन्हें जम्मू-कश्मीर के माझा कोट राजौरी के रहने वाले ठेकेदार मोहम्मद ताजुदीन द्वारा सरिया काटने व स्टील फिटर के कार्य पर लगा दिया गया। उनके बेटे जिस ठेकेदार के माध्यम से कुवैत में काम करते थे, वहां पर उक्त ठेकेदार ने उनके बेटों को काम से बाहर निकाल दिया और उनके बनते पैसे भी नहीं दिए, जिसके चलते अब उनके बेटे भुखमरी का शिकार हो रहे हैं तथा भीख मांग कर रोटी खाने को मजबूर हो रहे हैं।

ठेेकेदार के खिलाफ पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
उनके बेटों के साथ काम करने वाले अन्य लड़के जोकि उनके साथ फंसे हुए है, उन्होंने वहां (कुवैत) पर लोकल पुलिस के पास ठेकेदार के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई थी लेकिन उक्त ठेकेदार ने पुलिस से कहा कि वे उनको जानता तक नहीं, जिसके चलते वहां की पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। उनके बेटों के पास वहां (कुवैत)का कोई भी आई.डी. प्रूफ न होने व पासपोर्ट भी ठेकेदार के पास होने के चलते उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यदि किसी के पास वहां (कुवैत) का कोई भी आई.डी. प्रूफ न हो तो वह लीगल तौर पर वहां पर काम नहीं कर सकता। मां ने बताया कि उनकी गत दिनों पहले बेटे से कुछ मिनट के लिए बात हुई थी और उसने बताया था कि कुवैत में ही जिला पठानकोट के कुछ लड़के हैं, जो उनकी थोड़ी बहुत मदद कर रहे हैं। उनके द्वारा प्रतिदिन सांसद सन्नी देओल के पी.ए. को फोन किया जाता है और उन्हें हर दिन यही जवाब दिया जाता है कि इस मामले को लेकर कार्रवाई चल रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वीडियो
उनके द्वारा प्रतिदिन सांसद सन्नी देओल के पी.ए. को फोन किया जाता है और उन्हें हर दिन यही जवाब दिया जाता है कि इस मामले को लेकर कार्रवाई चल रही है। उनके बेटों व अन्य लड़कों की भी कुवैत में फंसे होने की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है, जिसमें ठेकेदार द्वारा की गई धोखाधड़ी के बारे बताते हुए उन्होंने भारत सरकार से मांग की है कि उन्हें शीघ्र यहां से निकालकर सुरक्षित वापस भारत पहुंचाएं। परिजनों ने केन्द्र सरकार व विदेश मंत्रालय से मांग करते हुए कहा कि वे शीघ्र उनके बेटों को सुरक्षित भारत वापस लाएं ताकि उनके बेटे परिवार के बीच हंसी खुशी रह सके।इस अवसर पर जब सांसद व सिने अभिनेता सन्नी देओल के पी.ए. गुरप्रीत सिंह पलहेरी से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि कुवैत में फंसे युवकों के मामले संबंधी फाइल विदेश मंत्रालय में पहुंचा दी गई है और उस पर अगली कार्रवाई की जा रही है तथा शीघ्र ही कुवैत (विदेश) में फंसे हुए युवकों को सुरक्षित भारत वापस लाया जाएगा। 

Vatika