लंबा हुआ फतेह का इंतजार, गुस्से में लोगों ने संगरूर-मानसा हाईवे किया जाम

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2019 - 01:19 PM (IST)

संगरूर (कोहली): पंजाब के संगरूर जिले में गुरुवार की शाम 120 फीट गहरे बोरवेल में गिरे दो वर्षीय बच्चे को बाहर निकालने में प्रशासन की विफलता से गुस्साए ग्रामीणों ने आज सुनाम-मानसा रास्ते पर जाम लगा दिया। जिले के भगवानपुरा गांव में फतेहवीर सिंह नामक बच्चा गुरुवार की शाम 4 बजे के करीब बोरवेल में गिरा था।

फतेहवीर सिंह का आज जन्मदिन है। जाम लगाए लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया कि बचाव कार्य का जिम्मा सेना को क्यों नहीं दिया गया। बचाव कार्य में राष्ट्रीय आपदा प्रतिसाद बल (एनडीआरएफ), पुलिस-प्रशासन स्थानीय लोगों एवं सिरसा डेरा सच्चा सौदा के कुछ स्वयंसेवक लगे हुए हैं। बोरवेल के समानांतर एक 3 फीट घेरे का बड़ा खड्ड बनाया जा चुका है। इन दोनों गड्ढों के बीच पाईप डालकर बच्चे को बचाया जाना है। आज एनडीआरएफ सूत्रों ने बताया कि दोनों गड्ढों के बीच बनाई जाने वाली सुरंग की दिशा में समस्या आ गई ।


 गौरतलब है कि सुनाम इलाके में पड़ते सुगरूर जिले के गांव भगवानपुरा निवासी सुखविंदर सिंह का परिवार खेत में काम कर रहा था। इस दौरान उनका खेल रहा 2 साल का बेटा फतेहवीर सिंह न जाने कब उस तरफ चला गया, जहां पिछले 10 साल से बंद पड़े बोरवेल को प्लास्टिक की बोरी से ढ़क रखा था। धूप और बारिश वगैरह में कमजोर हो चुकी बोरी पर जैसे ही बच्चे का पैर पड़ा, वह उसी में ही उलझकर बोरवैल में नीचे चला गया।

Vatika