आप भी कर रहे हैं पानी का मिसयूज,हो जाएं सावधान

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 09:12 AM (IST)

जालंधर (खुराना): नगर निगम ने पानी की संभावित कमी के दृष्टिगत पाइप लगाकर वाहनों और फर्श आदि को धोने पर पाबंदी लगा रखी है। इस आदेश का पालन करवाने हेतु निगम टीमें फील्ड में भी जा रही हैं और अब तक निगम ने पानी का मिसयूज करने वालों से 15 हजार रुपए जुर्माना भी वसूल लिया है। 


निगम की ज्वाइंट कमिश्नर गुरविंद्र कौर रंधावा ने बताया कि जोन नं. 1 के एक्सियन सङ्क्षतद्र सिंह ने 3, 2 के गुरचैन सिंह ने 3, 3 के एक्सियन ने एक, जोन 4 के एक्सियन निर्मल सिंह ने 3 व जोन नं. 5 व 6 के एक्सियन बलजीत सिंह ने 4 चालान काट कर हरेक से एक हजार रुपए जुर्माना वसूला है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में भी चालान किए जाने का सिलसिला जारी रहेगा। 

 

निगम के डिफाल्टर किराएदारों पर एक्शन शीघ्र 
निगम के तहबाजारी विभाग ने निगम के डिफाल्टर चल रहे किराएदारों व लीज होल्डरों पर आने वाले दिनों में कड़ा एक्शन करने की तैयारी कर ली है। गौरतलब है कि किरायों और लीज मनी के रूप में निगम ने डिफाल्टरों से 90 लाख रुपए की वसूली करनी है। इनकी सम्पत्तियों को जल्द सील करने का सिलसिला शुरू हो सकता है। इस बीच तहबाजारी विभाग ने निगम के किराएदारों द्वारा दी गई फाइलों की जांच शुरू कर दी है और सोमवार को रिजैक्ट होने वाली फाइलों की सूची तैयार हो जाएगी। ये फाइलें उस पॉलिसी के तहत ली गई हैं जिनमें किराएदारों को भूमि मालिक बनने का मौका दिया गया है। 

 

बिल्डिंग विभाग की शिकायतों को निपटाने के निर्देश 
निगम के बिल्डिंग विभाग की एस.टी.पी. मोनिका आनंद ने आज स्टाफ के साथ एक बैठक करके निर्देश दिए कि हर इंस्पैक्टर अपने क्षेत्र में प्राप्त होने वाली शिकायतों के दृष्टिगत हर रोज एक तथा सप्ताह में 5 चालान काटेगा तथा निगम के राजस्व में वृद्धि की ओर भी ध्यान दिया जाएगा। गौरतलब है कि इन दिनों शहर में अवैध निर्माणों की बाढ़-सी आई हुई है परंतु राजनीतिक दबाव के तले निगम किसी पर भी कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। 

Punjab Kesari