खैहरा गाड़ी पर राष्ट्रीय झंडा लगाकर इसका कर रहे दुरुपयोग : चन्नी

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 08:53 AM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): पंजाब के तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा पर आरोप लगाया है कि वह अपने वाहन पर राष्ट्रीय झंडे और राष्ट्रीय चिन्ह लगाकर इसका दुरुपयोगकर रहे हैं जबकि वह इसके हकदार नहीं।


चन्नी ने कहा कि राष्ट्रीय चिन्ह और राष्ट्रीय झंडे को वाहनों पर इस्तेमाल करने के लिए विशेष हिदायतें हैं परंतु खैहरा इन हिदायतों का उल्लंघन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खैहरा मंत्री नहीं हैं जबकि वह विरोधी पक्ष के नेता होकर मंत्री के समान सुविधाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं। वह नियमों के अनुसार राष्ट्रीय झंडा और राष्ट्रीय चिन्ह का प्रयोग करने के 
हकदार नहीं हैं।

 

चन्नी ने आरोप लगाया कि खैहरा एक तरफ तो वी.आई.पी. सभ्याचार के नाम पर हमेशा किसी न किसी तरह का ड्रामा करते रहते हैं जबकि दूसरी तरफ वह वी.आई.पी. सभ्याचार की सभी सुविधाओं का आनंद ले रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय चिन्ह और झंडे का प्रयोग करने के नियमों अनुसार सुखपाल खैहरा पर जुर्माना और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 
उन्होंने कहा कि वह स्पीकर पंजाब विधानसभा को इस संबंधी शिकायत करेंगे कि खैहरा के खिलाफ नियमोंका उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई की जाए।

Punjab Kesari