AAP छोड़कर कांग्रेस में गए विधायक अमरजीत सन्दोआ ने घर की वापसी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 04:29 PM (IST)

चंडीगढ़ः कुछ समय पहले कांग्रेस में शामिल हुए पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमरजीत सिंह सन्दोआ ने घर वापसी का ऐलान किया है। सन्दोआ ने आज कहा कि आप पार्टी छोड़कर कांग्रेस में जाना उनकी बड़ी भूल थी और अब गलती का एहसास होने के बाद मैं दोबारा घर वापसी कर रहा हूं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए ऐलान किया ‘‘मुझे न तो टिकट चाहिए और न ही कोई पद, मैं पार्टी में एक आम वॉलंटियर बन कर पार्टी और लोगों की सेवा करूंगा।'' 

उन्होंने कहा कि किसान अपना अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और पंजाब सरकार, हरियाणा की भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार किसानों को कुचलने में लगी हुई है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने किसानों के साथ डट कर खड़े होने का किसान समर्थक अहम फैसला लिया है जिनसे मैं बहुत प्रभावित हुआ। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल का कोई तोड़ नहीं है, जिनसे प्रभावित होकर मैं वापस पार्टी में आया हूं।

उनके अनुसार ‘‘कांग्रेस में जाना मेरी सबसे बड़ी गलती थी, इस गलती के लिए मैं शर्मिंदा हूं। यदि मेरी इस गलती से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं उनके समेत समूची पार्टी और केजरीवाल से माफी मांगता हूं।''  उन्होंने कहा कि कैप्टन ने रोपड़ हलके समेत पूरे पंजाब के लिए कुछ नहीं किया, बल्कि बादलों की राह पर चलते हुए प्रदेश को बर्बाद कर दिया है। संदोआ ने कहा कि कैप्टन सिंह और मोदी दोनों ही किसान विरोधी हैं, दोनों की मिलीभगत के कारण ही आज पंजाब समेत पूरे देश के किसानों का अस्तित्व ही खतरे में पड़ गया है।

Mohit