वेरका मिल्क प्लांट हर साल कर रहा 200 करोड़ की ठगी:बैंस

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 09:15 AM (IST)

लुधियाना (कंवलजीत): लोक इंसाफ पार्टी के मुखी और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने भ्रष्टाचार मुहिम के तहत कि फिरोजपुर रोड पर स्थित लुधियाना वेरका मिल्क प्लांट में किए स्टिंग आप्रेशन के तहत हर साल की जा रही 200 करोड़ की ठगी का खुलासा किया है।

 

विधायक बैंस ने बताया कि मिल्क प्लांट द्वारा दिए जाने वाले दूध के पैकेटों को प्लांट की लैब में ही प्लांट के कर्मचारियों से चैक करवाया जिसमें फैट 4.1 निकली और जबकि एन.एस.एफ. (सोलिड नॉट फैट) 8.2 निकली पर दूध का रेट एक पैकेट के पीछे 5 से साढ़े 6 रुपए तक अधिक लिया जा रहा है। 

इसके तहत हर रोज प्लांट कर्मचारी औरअधिकारी लोगों से 53 लाख 75 हजार रुपए की ठगी कर रहे हैं और पूरे साल दौरान यह आंकड़ा 200 करोड़ तक पहुंच जाता है। बैंस ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह और सहकारिता मंत्री इस मामले की जांच करवाकर आरोपी अधिकारियों पर कार्रवाई करें।

 


विधायक बैंस की तरफ से लगाए आरोप बेबुनियाद : चेयरमैन संधू 
विधायक बैंस की तरफ से लुधियाना वेरका मिल्क प्लांट में दूध की फैट में हो रही करोड़ों की ठगी के लगाए गए आरोपों को नकारते हुए चेयरमैन वेरका मिल्क प्लांट हरमिन्द्र सिंह संधू ने कहा कि विधायक बैंस लोगों के प्रतिनिधि हैं। जिस तरह उन्होंने आज बिना अथॉरिटी से वेरका मिल्क प्लांट में आकर नियम तोड़े हैं वह कानून की उल्लंघना है। वेरका मिल्क प्लांट में काम कर रहे सभी अधिकारी ईमानदार छवि वाले हैं। विधायक बैंस ने किसान भाइयों का मुख्य ब्रांड वेरका पर आशंका कर किसानों का ही नुक्सान किया है।


अधिकारियों और सैक्रेटरी स्तर तक सभी को मिलता है हिस्सा
बैंस ने बताया कि इस ठगी का हिस्सा मिल्क प्लांट के अधिकारियों और सैक्रेटरी स्तर के अधिकारियों को मिलता है। उन्होंने मोहाली, अमृतसर, बङ्क्षठडा और पटियाला में भी दूध की जांच मंजूरशुदा जांच केंद्रों से करवाई, वहां भी फैट के नाम पर लोगों से ठगी की जा रही है। 

 

विधायक बैंस पर 50 दिनों में दूसरी एफ.आई.आर.

 हल्का आत्म नगर के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस पर लुधियाना पुलिस की तरफ से 50 दिनों में दूसरी एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। दोनों मामले दर्ज करने के आदेश पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल ने दिए हैं। मंगलवार सुबह वेरका मिल्क प्लाट के मामले में देर रात थाना सराभा नगर में विधायक बैंस और उसके साथियों पर धारा 452, 353, 186, 506 आई.पी.सी. के तहत केस दर्ज किया गया है जबकि इससे पहले 24 अप्रैल 2018 को थाना माडल टाऊन में पासपोर्ट आफिस में हुए विवाद के बाद धारा 451, 353, 186, 506 आई.पी.सी. के तहत केस दर्ज किया गया था। इसमें विधायक बैंस की गिरफ्तारी नहीं हुई थी और पुलिस कमिश्नर ने मामले की दोबारा जांच करने को कहा था। अब देखने की बात है कि इस बार लुधियाना पुलिस विधायक बैंस के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत दर्ज मामले में गिरफ्तार करती है या फिर से जांच करवाएगी। राजनीतिक सूत्रों की मानें तो हाईकमान की तरफ से आगामी एम.पी. के चुनावों को ध्यान में रखते हुए विधायक बैंस और उसके साथियों पर मामले दर्ज करवाए जा रहे हैं ताकि चुनावों से पहले उसके समर्थकों को गिरफ्तार किया जा सके। इस बात की सच्चाई तो चुनावों दौरान ही सामने आ सकती है। 

Punjab Kesari