कोरोना संकट में डेरा ब्यास की भूमिका ने पूरे विश्व का ध्यान अपनी ओर खींचाः रमिंदर आवला

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 06:21 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया, सुमित): कोरोना महांमारी के चलते जिस तरह डेरा सत्संग ब्यास ने अपनी भूमिका को पेश किया है उस सेवा भावना ने विश्व का ध्यान भी अपनी ओर खींचा है। ये विचार क्षेत्रीय विधायक रमिंदर आवला ने विगत रोज डेरा सत्संग ब्यास तथा डेरा मुखी गुरिंदर ढिल्लो के सहयोग से गांव वजीर भुल्लर जिला अमृतसर में 5 एकड़ की जगह पर बनने जा रही ब्यास सब तहसील के आधारशिला रखने हेतु आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मीडिया के साथ बातचीत करते हुए प्रगट किए।

यहां बता दे कि गांव वजीर भुल्लर जिला अमृतसर में ब्यास सब तहसील के निर्माण के लिए डेरा ब्यास द्वारा 5 एकड़ जमीन तथा 10 करोड़ रुपए की दान राशि दी गई, जिसकी आधारशिला कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने रखी। इस अवसर पर जसबीर सिंह डिंपा एमपी खंडूर साहिब, संतोख सिंह ढलाई विधायक बाबा बकाला साहिब, शिव दुलार सिंह डिप्टी कमिशनर, आईएएस, रमिंदर आवला विधायक जलालाबाद, डी.के सिकरी सैक्टरी डेरा सत्संग ब्यास विशेष तौर पर शामिल हुए। बातचीत दौरान विधायक आवला ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा लागू तालाबंदी दौरान आम लोगों तक लंगर व अन्य अवश्यक समान पहुंचाने के लिए डेरा ब्यास की हरेक शाखा और यहां के सेवादारों ने जिम्मवारी के काम संभाला। 

इसके इलावा डेरा की बदौलत कई जगह पर एकांतवास बनाए गए जहां पर लोगों के रहने और खाने पीने का प्रबंध किया गया। विधायक आवला ने कहा कि यहां भी जरूरत पड़ती है वहां पर यहा के सेवादार प्राथमिक तौर पर खड़े होकर जिम्मेवारी संभाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा ब्यास सब तहसील के लिए हरी झंडी दी गई थी और ब्यास सब तहसील के निर्माण के लिए डेरा ब्यास द्वारा सहायता देना अपने आप में उसे ख्याती देता है। विधायक आवला ने कहा कि पंजाब सरकार मिशन फतह को लेकर चल रही है जिसमें लोगों का सहयोग जरूरी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News