विधायक आवला और डिप्टी कमिश्नर ने जलालाबाद की अनाज मंडी में शुरू करवाई धान की सरकारी खरीद

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 05:48 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया, टीनू, सुमित): शहर की अनाज मंडी में शुक्रवार को धान की सरकारी खरीद का आरंभ विधायक रमिन्दर आवला ने डिप्टी कमिश्नर अरविन्द पाल संधू के साथ मिलकर किया और गांव गहले वाला के साथ संबंधित किसान सर्बजीत सिंह और गांव फत्तूवाला से मोहन सिंह द्वारा लाए गए धान की पहली ढेरी मैनी ब्रदर्ज दविदर मैनी और युविन्दर मैनी से वेयरहाऊस खरीद एजेंसी की तरफ से खरीद करवाई। इस मौके मंडी में फसल की ढेरी लाने पर विधायक ने किसानों को हार पहना कर और मुंह मीठा करवा कर स्वागत किया गया।

इस मौके उनके साथ एसडीएम सूबा सिंह, जिला मंडी अफसर जगरूप सिंह, सुखविन्दर सिंह काका कम्बोज वाइस चेयरमैन, चेयरमैन मार्केट कमेटी राज बख्श कम्बोज, जरनैल सिंह मुखीजा, चंद्र प्रकाश खैरेके, हनी पपनेजा, सचिन मिड्ढा, सचिव बलजिन्दर सिंह, एएफएसओ चरनजीत सिंह, पनग्रेन इंस्पेक्टर हीरा लाल, वेयर हाऊस के इंस्पेक्टर गुनीतपाल, मार्कफैड मैनेजर सन्दीप असीजा, पनसप इंस्पेक्टर जरमल सिंह, गुरपाल संधू, रघुबीर जैमलवाला, विक्की धवन, बिट्टू सेतिया, अभय सेतिया, अमृतपाल निजी सचिव, रमन‌ हांडा के अलावा किसान, आढ़ती और अन्य लोग मौजूद थे।

इस मौके बातचीत करते विधायक रमिन्दर आवला ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह और प्रांतीय प्रधान चौ. सुनील कुमार जाखड़ के दिशा निर्देशों पर मंडियों में खरीद प्रबंधों को ले कर मुकम्मल किया गया है और मंडियों में किसानों, आढतियों, शैलरों व मिल्लरों को समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब की खरीद एजेंसियों के पास हिदायतों के अनुसार बारदाना पूरा है जो मंडी में दिया जाएगा। उन्होंने किसानों से अपील की कि मंडियों में अपनी धान की फसल को अच्छी तरह सुखा कर लाएं। उन्होंने आढ़तियों को हिदायत की कि किसी भी तरह खरीद प्रक्रिया में लापरवाही न बरती जाए जिस से किसानों को कोई समस्या खड़ी हो।

उधर डिप्टी कमिश्नर अरविन्दर पाल संधू ने बताया कि जिले में धान की खरीद प्रक्रिया के लिए प्रमुख मंडियों समेत कुल 96 मंडियों के अलावा कोरोना महामारी को देखते 45 सबयार्ड राइस मिलों में बनाए गए हैं ताकि खरीद प्रक्रिया सोशल डिस्टैंसी का ध्यान रखा जा सके। उन्होंने मार्केट कमेटी अमले को सुचेत किया कि मंडी के गेट पर किसानों की तरफ से लाई जा रही नमी चैक की जाए। नमी वाला माल मंडी में न आने दिया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते मंडियों में शोसल डिस्टैंसी के लिए मार्किंग की है और जीम्मीदार एक ही अपनी ढेरी पर बैठ सकेगा और मंडी में आढ़तियों को अपनी, दुकानों पर लेबर, तेलियां और किसानों को मास्क मुहैया करवाने की अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News