जालंधर चुनाव में वोट के बदले नोट! पैसे बांटते दिखे राणा गुरजीत सिंह, Video आया सामने

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2023 - 10:15 AM (IST)

जालंधर: जालंधर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस उस समय एक विवाद में फंस गई जब चुनाव प्रचार कमेटी के चेयरमैन और कपूरथला के विधायक राणा गुरजीत सिंह द्वारा प्रचार के दौरान एक महिला को रुपयों का लालच देने की वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गई। यह घटनाक्रम बस्ती दानिशमंदा से संबंधित है और डोर टू डोर प्रचार मुहिम को किसी कार्यकर्त्ता द्वारा सोशल मीडिया पर लाइव दिखाया जा रहा था।

इस दौरान अमृतसर के सांसद गुरजीत सिंह औजला व अन्य कांग्रेस नेता भी मौजूद थे। कहते हैं कि पहले तो राणा गुरजीत को इस लाइव का पता नहीं लगा परंतु जैसे ही रुपए देने का सारा दृश्य कैमरे में कैद हो गया तो उन्होंने आनन-फानन में मामले को समेटने का प्रयास किया, परंतु तब तक काफी देर हो चुकी थी।

वीडियो में राणा गुरजीत अपनी जेब से कुछ कागज निकाल कर महिला को थमाते है और कहा जा रहा है कि यह कागज 500-500 रुपए के नोट थे। इस संदर्भ में कैबिनेट मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि वह मतदाताओं की खरीदों-फरोख्त करने के प्रयास की शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे। वहीं लोकसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि वह इस वीडियो को पार्टी की लीगल टीम को भेज रहे हैं। इस संदर्भ में जब राणा गुरजीत का पक्ष लेना चाहा तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News