अवैध तौर पर सरकारी अनाज निकालने पर विधायक का Action

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2023 - 09:45 AM (IST)

अमृतसर: सरकारी अनाज में कथित तौर पर हेराफेरी का पता चलते ही तुरंत एक्शन में आए हल्का विधायक केंद्रीय डॉ. अजय गुप्ता ने संदिग्ध होल्डर का डिपो और गोदाम बंद कर दिया । यह डिपो विधायक के अंतर्गत आते क्षेत्र ढपई रोड का बताया जा रहा है । डिपो से निकाली गई गेहूं की बोरियां पंजाब सरकार द्वारा आटा दाल योजना के तले गरीबों को मुफ्त दी जाने वाली थी। दिनदहाड़े सरकारी माल को गायब होता देख इलाके में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई । इसकी सूचना विधायक अजय गुप्ता को भी मिल चुकी थी जिस पर यह एक्शन हुआ। देर शाम तहसीलदार नवकीरत सिंह द्वारा प्रशासनिक एक्शन लेते हुए उक्त डिपो व गोदाम को सील कर दिया गया। इलाका इंस्पेक्टर इस दौरान कहीं भी दिखाई नहीं दिए ।

जानकारी के मुताबिक आज सुबह ढपई रोड, वार्ड नंबर 57, गली नंबर 15 का डिपो होल्डर गौरव कुंद्रा अपना डिपो व गोदाम खुला छोड़ कर निगरान कमेटी के मेंबरों के हवाले कर खुद वहां से निकल गया। इसमें कथित तौर पर उसकी निगरान कमेटी के कुछ सदस्यों के साथ मिलीभगत बताई जा रही है । मामला उस समय तूल पकड़ गया जब डिपो होल्डर गौरव कुंद्रा के वहां से निकलने के उपरांत कथित तौर पर वहां पर बैठे हुए कुछ निगरानी कमेटी के सदस्य वह अन्य सक्रिय हो गए । इसी दौरान इन लोगों ने डिपो के गोदाम से धड़ाधड़ निकाल कर सरकारी माल की बोरिया रिक्शा पर लादकर वहां से बाहर भेजना शुरू कर दिया। स्थिति उस समय और खराब होने लगी जब हो-हल्ला होने के बाद निगरानी कमेटी के कुछ सदस्य जो वहां पर खड़े थे, रफूचक्कर हो गए । डिपो होल्डर का गोदाम बिना किसी निगरानी के खुला देखकर आम लोगों ने भी गोदाम से अनाज की बोरियां निकालनी शुरू कर दी l

इसी बीच लोगों ने निकलते हुए माल की वीडियोग्राफी और तस्वीरें भी ले ली। इसकी सूचना जब विधायक हल्का केंद्रीय डॉ.अजय गुप्ता को मिली तो उन्होंने स्वयं उस डिपो को अस्थाई तौर पर बंद करवा पर अमृतसर के जिलाधीश हरप्रीत सिंह सूदन को सूचना दे दी । विधायक अजय गुप्ता से संपर्क करने पर उनका कहना था कि किसी भी व्यक्ति को सरकारी अनाज से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा और सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनन कार्रवाई भी की जाएगी । इस संबंध में तहसीलदार नवकीरत सिंह से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि विधायक अजय गुप्ता द्वारा जिलाधीश को इस मामले में सूचना दी गई थी जिस पर जिलाधीश के निर्देश पर उन्होंने यहां मौके पर आकर गोदाम को सील कर दिया है ताकि यहां पर किसी भी प्रकार की रिकॉर्ड में टेंपरिंग न हो सके । उधर जिला फूड सप्लाई विभाग द्वारा आरोपी डिपो होल्डर का डिपो कैंसिल करने की कवायद शुरू कर दी है। इलाका फूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर गुरचेतन सिंह से संपर्क नहीं हो सका।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News