पासपोर्ट कार्यालय की वीडियो रिकॉर्डिग करने  के आरोप में बैंस पर केस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 05:40 PM (IST)

 लुधियाना : रीजनल पासपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों की शिकायत पर लुधियाना के आत्मनगर से लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ कार्यालय में वीडियोग्राफी करवाने, काम में बाधा डालने और कार्यालय में भय का माहौल पैदा करने के आरोप में केस दर्ज किया है। हालांकि पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। रीजनल पासपोर्ट ऑफिस के असिस्टेंट पासपोर्ट ऑफिसर यशपाल ने पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी कि विधायक सिमरजीत सिंह बैंस अपने साथ 15 से 20 लोगों को लेकर कार्यालय में दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर बिना किसी सीनियर अधिकारी की मंजूरी लिए पहुंचे थे। गेट पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड दिलबाग सिंह ने जब उनसे बातचीत की तो उसके साथ गलत व्यवहार किया। कार्यालय में लोगों के निजी कागजात होने का हवाला देकर रोकने के बावजूद उनके साथियों ने वीडियो रिकॉर्डिग भी की। उनके साथ गनमैन भी थे।

 

यशपाल ने आरोप लगाया कि विधायक सिमरजीत सिंह बैंस कार्यालय में 20 मिनट तक रहे थे। वह कार्यालय के बाहर किसी बाहरी व्यक्ति की तरफ से पैसे मांगने की बात कर रहे थे, जबकि कार्यालय के अंदर कर्मचारी की कोई बात नहीं थी। पिछले माह भी बैंस इसी तरह अपने समर्थकों के साथ पासपोर्ट ऑफिस में घुस गए थे और सारे प्रकरण को फेसबुक पर लाइव किया था। वहीं डॉ. सुखचैन सिंह गिल, पुलिस कमिश्नर लुधियाना का कहना है कि रीजनल पासपोर्ट आफिस की ओर से थाना मॉडल टाउन में शिकायत मिली है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। 


विधायक लोक इंसाफ पार्टी सिमरजीत सिंह बैंस अनुसार मैं पासपोर्ट कार्यालय में सक्रिय दलालों को बेनकाब करने गया था। वहां के एक दलाल ने गुरप्रीत सिंह से जाली कागजात तैयार करने के नाम पर 14 हजार रुपए लिए थे। यह मेरा अधिकार है विधायक और एमपी कोई भी सरकारी कार्यालय चेक कर सकता है। इस संबंधी मंत्रलय में भी बात करूंगा। 

Punjab Kesari