मैडीकल अधिकारी का टैस्ट देने पहुंचे विद्यार्थी से मोबाइल व ब्लूटुथ बरामद, केस दर्ज

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 10:01 AM (IST)

तरनतारन(रमन): जिले में मैडीकल अधिकारी की परीक्षा देने पहुंचे विद्यार्थी से नकल करने के लिए मोबाइल और ब्लूटुथ बरामद कर थाना गोइंदवाल साहिब की पुलिस ने विद्यार्थी को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पंजाब सरकार द्वारा सरकारी अस्पतालों में भर्ती संबंधित डाक्टरों की भर्ती के लिए बाबा फरीद यूनिवर्सिटी द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए पंजाब भर में टैस्ट लिया जा रहा था। 

स्वास्थ्य और परिवार भलाई पंजाब की ओर से पंजाब के अलग-अलग जिलों में स्थित सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए मैडीकल अधिकारियों की भर्ती के चलते एक टैस्ट बाबा फरीद यूनिवर्सिटी द्वारा लिया जा रहा था। इस टैस्ट संबंधी यूनिवर्सिटी द्वारा जिला तरनतारन में करीब 3 सैंटर बनाए गए थे। यूनिवर्सिटी के रीजनल सैंटर श्री गोइंदवाल साहिब में बनाए गए सैंटर में रविवार बड़ी संख्या में मैडीकल अधिकारी (डैंटल) का टैस्ट देने के लिए पहुंचे। टैस्ट की कार्रवाई विभाग की ओर से समय पर शुरू कर दी गई। 

इस दौरान टैस्ट देने पहुंचे विद्यार्थी बिक्रमजीत सिंह पुत्र बेअंत सिंह निवासी कैरों की ओर से मोबाइल और ब्लूटूथ को किसी तरह परीक्षा सैंटर में ले जाया गया। सैंटर में मौजूद ऑब्जर्वर और इनविजीलेटर सुपरिंटैंडैंट द्वारा बिक्रमजीत सिंह से मोबाइल और ब्लूटूथ बरामद कर लिया गया, जिसके बाद इसकी शिकायत यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को दे दी गई। इसके चलते थाना गोइंदवाल साहिब की पुलिस ने उक्त सैंटर के प्रिंसीपल चरनजीत कौर के बयानों पर केस दर्ज कर लिया। 

इस संबंधी एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि इस मैडीकल भर्ती दौरान विद्यार्थी से बरामद मोबाइल और ब्लूटुथ के चलते प्रिंसीपल के बयानों पर केस दर्ज कर लिया गया है। बरामद किए गए मोबाइल और ब्लूटुथ को सील कर यूनिवर्सिटी को भेज दिया गया है। 

Sunita sarangal