मोबाइल विंग अमृतसर ने पकड़ी गुरदासपुर क्षेत्र में 1150 पेटियां अवैध शराब(Video)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 01:10 PM (IST)

अमृतसर (इंद्रजीत): एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के मोबाइल विंग अमृतसर-टू ने गुरदासपुर क्षेत्र में बड़ी मात्रा में तस्करी से आई हुई शराब बरामद करते हुए 1150 पेटियों से भरे एक ट्रक को काबू किया है। इस कार्रवाई में जालंधर रेंज के डी.इ.टी.सी. मोबाइल विंग बी.के विरदी और अमृतसर-टू के सहायक कमिश्नर प्रमोद सिंह परमार की योजना के मुताबिक हुई।
       
जानकारी के मुताबिक डी.ई.टी.सी. मोबाइल विंग बी.के बिरदी और सहायक कमिश्नर अमृतसर-टू मोबाइल विंग पी.एस. परमार को गुप्त सूत्रों के माध्यम से सूचना मिली की चंडीगढ़ से एक ट्रक भारी मात्रा में शराब की पेटियां लेकर गुरदासपुर की तरफ जा रहा है और शराब को लाने वाले गिरोह के लोग पिछले कुछ दिनों से गुरदासपुर के क्षेत्रों में शराब लाने में सक्रिय हुए हैं। इस पर कार्रवाई करते हुए उपरोक्त अधिकारियों ने शराब की बरामदगी को लेकर 3 टीमें बनाई और तीन टीमों के नेतृत्व में मोबाइल विंग के अधिकारी और सुरक्षा के जवान शामिल हुए और गुरदासपुर के अंकित क्षेत्र में प्रवेश के सभी रास्तों की घेराबंदी कर दी। 

बताया जाता है कि गुरदासपुर से जाने वाले रास्ते में गुरदासपुर मुकेरियां रोड पर पुराना सालहा क्षेत्र में एक ट्रक को संदेहास्पद स्थिति में जैसे ही देखा गया तो मोबाइल विंग टीम जिसका नेतृत्व ई.टी.ओ. ओम प्रकाश अमृतसर-टू मोबाइल विंग माधोपुर कर रहे थे, ने उस ट्रक को घेर लिया। तलाशी लेने पर उक्त वाहन से 1150 पेटी शराब ओल्ड फॉक्स ब्रांड शराब बरामद की गई। यह शराब चंडीगढ़ की डिस्टलरी में तैयार की गई थी। मोबाइल विंग टीम ने ट्रक को कब्जे में लेकर शराब बरामद कर ली। वाहन को चलाने वाले ट्रक के चालक संजीव कुमार को गिरफ्तार कर लिया। 

जानकारी देते हुए एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के सहायक कमिश्नर अमृतसर-टू रेंज प्रमोद सिंह परमार ने बताया कि बरामद की गई शराब ओएसिस डिस्टलरीज लिमिटेड चंडीगढ़ द्वारा बनाई गई है जिसे अवैध तौर पर पंजाब में बेचा जाना था। उन्होंने कहा कि अमृतसर-टू मोबाइल विंग की टीम ने इस ऑपरेशन में बड़ी बहादूरी से काम किया और रात 11:40 पर ट्रक को काबू कर यह खेप बरामद की। डिप्टी कमिश्नर ऑफ मोबाइल विंग रेंज बी.के. विरदी ने कहा कि टैक्स चोरी के विरुद्ध अभियान जारी रहेगा।

Vaneet