मोबाइल विंग ने हावड़ा-मेल से आ रही रेडीमेड के नगों की खेप पकड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 06:43 PM (IST)

अमृतसर (इंद्रजीत): एक्साइज एंड टैक्सेशन मोबाइल विंग ने आज भारी नाकाबंदी के बीच अमृतसर के रेलवे स्टेशन पर हावड़ा मेल एक्सप्रेस के माध्यम से आ रहे दो नंबर के 72 रेडिमेड के नग पकड़े हैं। बरामद किए गए माल की कीमत लाखों में बताई जा रही है। डी.ई.टी.सी. मोबाइल विंग बी.के. विरदी ने टैक्स चोरों पर कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। 

जानकारी के मुताबिक मोबाइल विंग के डी.ई.टी.सी अमृतसर-जालंधर रेंज बी.के. विरदी को सूचना मिली की रेलवे स्टेशन के माध्यम से रेडीमेड कपड़ों की 2 नंबर में एक बड़ी खेप अमृतसर रेलवे स्टेशन के माध्यम से आ रही है। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए अमृतसर के सहायक एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर मोबाइल विंग एच.एस. बाजवा ने कार्रवाई करने के लिए ई.टी.ओ. लखबीर सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की जिसमें उनके साथ ई.टी.ओ. दिनेश गौड़ ईटीओ सुशील कुमार, इंस्पेक्टर त्रिलोकचंद, अमित व्यास, राजीव मरवाहा, अश्विनी कुमार, मैडम सीता अटवाल भी शामिल थे सुबह से ही पूरी मोबाइल विंग की टीम ने अमृतसर के रेलवे स्टेशन को चारों तरफ से घेर लिया।

इसमें एक नाका रेलवे लिंक रोड की तरफ, दूसरा नहर के दफ्तर की ओर एग्जिट गेट पर, तीसरी नाकाबंदी गोल बाग रेलवे स्टेशन पर कर दी गई। इस पर जैसे ही मुखबिर ने उन्हें इशारा किया तो रेलवे स्टेशन के भाग में उन्होंने नगों को घेर लिया। चेक करने पर उन्हें माल के उपयुक्त दस्तावेज नहीं मिले। जिस पर उन्होंने माल जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी। इस संबंध में ए.ई.टी.सी. मोबाइल विंग एच.एस. बाजवा ने बताया कि माल की पूरी वैल्यूएशन के बाद इस पर टैक्स व पैनल्टी डाली जाएगी।

Vaneet