मोबाइल विंग ने काबू किए स्क्रैप के 2 ट्रक, 52 हजार जुर्माना ठोका

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 04:07 PM (IST)

अमृतसर (इंद्रजीत):  मोबाइल विंग अमृतसर रेंज द्वारा दो नंबर के स्क्रैप का धंधा करने वाले लोगों पर भारी सख्ती शुरू कर दी है। इसी के चलते लगातार जी.टी. रोड पर मोबाइल विंग ने नाके लगाए हैं। अमृतसर जालंधर रेंज के डिप्टी कमिश्नर ऑफ मोबाइल विंग जेपी विरदी और सहायक कमिश्नर एच.एस. बाजवा के निर्देश पर मोबाइल विंग ने एक नाकाबंदी के बीच दो ट्रक स्क्रैप के काबू किए। 

जानकारी के मुताबिक मोबाइल विंग को सूचना मिली कि अमृतसर से स्क्रैप के 2 ट्रक बाहर ले जाए जा रहे हैं, किंतु किस रास्ते से ले जाए जा रहे हैं। इस बारे मोबाइल विंग को पता नहीं चल रहा था। इस पर सहायक कमिश्नर एच.एस. बाजवा ने ई.टी.ओ लखबीर सिंह, ई.टी.ओ. सुशील कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर मानावाला के टोल बैरियर के इर्द-गिर्द नाका लगा दिया। गठित टीम में इंस्पेक्टर त्रिलोक शर्मा, अमित व्यास सहित कुछ सुरक्षा के जवान भी शामिल थे। 

इसी बीच मोबाइल विंग को दो स्क्रैप के ट्रक मिले जिनके बारे मुखिबरों ने सूचना दी थी। मोबाइल विंग की टीम ने उन ट्रकों को घेर लिया और इनके दस्तावेज चेक करने शुरू कर दिए। टैक्स संबंधी उपयुक्त दस्तावेज ना मिलने पर दोनों ट्रकों को मोबाइल विंग के मुख्यालय में लाया गया और वेरिफिकेशन के उपरांत इन पर 52 हजार रुपए जुर्माना किया गया। इस संबंध में डी.ई.टी.सी मोबाइल विंग अमृतसर-जालंधर रेंज बी.के. विरदी ने बताया कि अवैध तौर पर स्क्रैप का काम करने वालों पर सख्त निगरानी की जा रही है, और अमृतसर रेंज के अंदर आने वाले टैक्स माफिया पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Vaneet