देश को बांटने का मुखिया बनकर मोदी ने विश्व में भारत की छवि गिराई: कैप्टन

punjabkesari.in Saturday, May 11, 2019 - 10:46 PM (IST)

जालंधर/गुरदासपुर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै.अमरेन्द्र सिंह ने टाइम पत्रिका के मुख्य पृष्ठ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भारत को बांटने वाला मुखिया करार देने पर मोदी की हरकतों को शर्मनाक करार देते हुए कहा कि मोदी ने भारत में जाति व धर्म के आधार पर देश को कमजोर किया ताकि वह अपनी राजनीतिक अकांक्षाओं को पूरा कर सकें परंतु इससे वैश्विक स्तर पर भारत की छवि गिरी है। मुख्यमंत्री आज गुरदासपुर सहित कई स्थानों पर चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि देश को बांटने का मुखिया बन कर मोदी ने विश्व में देश की छवि को गिराकर भारत का भारी नुक्सान किया है। टाइम पत्रिका में इससे पहले इंदिरा गांधी, राजीव गांधी तथा यहां तक कि अटल बिहारी वाजपेयी का नाम अच्छे कार्यों के लिए लिया था परंतु मोदी का नाम पहली बार देश को बांटने के लिए लिया गया है। टाइम पत्रिका ने स्पष्ट कर दिया  कि देश के लोग मोदी के बारे में क्या सोचते हैं। प्रधानमंत्री ने देश के धर्मनिरपेक्ष ढांचे को नष्ट करने की कोशिश की। इस बात को कोई भी सहन नहीं कर सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत को ऐसी सरकार चाहिए जो देश को पूरी तरह से एकता के सूत्र में बांध सके। देश को मोदी जैसे नेता नहीं चाहिए जो देश की एकता को खंडित करने में लगे हुए हैं। मोदी अपने भाषणों में भी निम्र स्तर की राजनीति कर रहे हैं। देश में पहली बार ऐसा हो रहा है जब प्रधानमंत्री मोदी ने उन लोगों पर टिप्पणियां की हैं जो इस दुनिया में नहीं हैं। 

कैप्टन ने मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह बालाकोट पर हमले को लेकर श्रेय ले रहे हैं। जबकि यह जीत प्रधानमंत्री की नहीं बल्कि भारतीय सशस्त्र सेनाओं की है।  भारतीय सशस्त्र सेनाओं ने हमेशा देश की सुरक्षा के लिए अपने बलिदान दिए हैं। केंद्र में कांग्रेस की सरकारें भी रही तथा उस समय पाकिस्तान को करारा सबक सिखाया जाता रहा परन्तु किसी भी कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान पर किए गए हमलों का व्यक्तिगत तौर पर श्रेय नहीं लिया। इंदिरा गांधी ने तो 1971 के युद्ध में पाकिस्तान के टुकड़े कर दिए थे परन्तु फिर भी उन्होंने इस बात का सियासी लाभ नहीं उठाया।

कैप्टन ने फिल्म अभिनेता व भाजपा उम्मीदवार सन्नी देओल पर तीखा सियासी हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव के बाद सन्नी देओल तो मुम्बई दौड़ जाएंगे। वह केवल भाजपा के दबाव में चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि सन्नी देओल ने बैंकों से करोड़ों रुपए की राशि ऋण के रूप में ली हुई है। सन्नी देओल को न तो राजनीति की कोई समझ  है और न ही उन्हें इस बात का ज्ञान है कि बालाकोट में क्या हुआ था। उन्होंने कहा कि ऐसा व्यक्ति  जन अकांक्षाओं का प्रतिनिधत्व नहीं कर सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पहले गुरदासपुर तथा पठानकोट के लिए मैडीकल कालेज बनाने को मंजूरी दे चुके हैं तथा साथ ही गुरदासपुर की सहकारी चीनी मिल की क्षमता को 2000 से बढ़ा कर 10000 टी.सी.डी. करने को भी मंजूरी प्रदान कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के गन्ना किसानों का 25 करोड़ का बकाया जल्द रिलीज कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. की साजिशों से सतर्क रहने की जरूरत है। 

Vaneet