मोदी सरकार ने ‘जय जवान जय किसान’ को छोड़ ‘जा जवान, मार किसान’ का नारा अपनाया : सिंगला

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 09:41 AM (IST)

संगरूर (विवेक सिंधवानी): स्कूल शिक्षा मंत्री पंजाब विजयइन्द्र सिंगला ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश का अन्नदाता कहलवाने वाले किसान से किए गए दुव्र्यवहार को देखने से लगता है कि मोदी सरकार ने ‘जय जवान जय किसान’ नारे को छोड़ कर ‘जा जवान, मार किसान’ को अपना लिया है।

ये विचार विजयइन्द्र सिंगला ने आज हरियाणा-दिल्ली बार्डर पर किसानों के मोदी सरकार द्वारा पास किए काले कानून के विरुद्ध शुरू संघर्ष के मौके व्यक्त किए।

इस मौके सिंगला ने किसानों का हाल-चाल जानने के अलावा लंगर में हिस्सा डाला व किसानों को लंगर वितरित किया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि देश के अन्न भंडार में सबसे अधिक हिस्सा डालने वाला पंजाब का किसान आज मोदी सरकार द्वारा अपने कार्पोरेट मित्रों को लाभ देने के लिए लाए गए काले कानूनों को वापस करवाने के लिए 100 किलोमीटर चलकर यहां रोष प्रदर्शन करने पहुंचा है। 

सिंगला ने कहा कि पिछले कई महीनों से काले कानूनों के विरुद्ध पंजाब में धरने लगा रहे किसानों की मोदी सरकार ने सार तो क्या लेनी थी बल्कि अब दिल्ली आने मौके सारे नियमों की धज्जियां उड़ाकर सिर्फ भाजपा से वफादारी दिखाते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने राष्ट्रीय मुख्य मार्ग ही सील कर दिए। 

Tania pathak