अकालियों को शहरों में मोदी के नाम का सहारा

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 08:32 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): पंजाब में अकाली दल भले ही 10 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है लेकिन उनको शहरों में वोट हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम का सहारा लेना पड़ रहा है। यहां बताना उचित होगा कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस द्वारा अकाली दल के खिलाफ  गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मुद्दा उठाया जा रहा है, जिसके जवाब में अकाली दल द्वारा कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा वायदा खिलाफी करने का प्रचार किया जा रहा है।इसके अलावा अकाली दल द्वारा शहरी एरिया में मोदी के नाम पर वोट मांगी जा रही है, जिसके तहत होर्डिंगों पर प्रकाश सिंह बादल व सुखबीर बादल की फोटो छोटी करके मोदी की फोटो बड़ी करके लगाई जा रही है।

नहीं सूझ रहा है नोटबंदी व जी.एस.टी. का जवाब
कांग्रेस द्वारा मोदी के खिलाफ  नोटबंदी व जी.एस.टी. का मुद्दा उठाया जा रहा है कि मोदी के इन फैसलों की वजह से लोगों के बिजनैस का नुक्सान होने के अलावा बेरोजगारी बढ़ी है। मगर मोदी के नाम पर वोट मांगने जा रहे अकाली दल के पास लोगों के इन सवाल का कोई जवाब नहीं है।

हाई प्रोफाइल सीटों पर पहुंचे अकाली-भाजपा के लीडर
अकाली-भाजपा के उम्मीदवारों को एक दिक्कत यह भी आ रही है कि उनके जिलों से संबंधित कई लीडर हाई प्रोफाइल सीटों पर चले गए हैं। इसके तहत अकाली दल के दूसरे जिलों के नेताओं को बठिंडा व फिरोजपुर में चुनाव प्रचार करते हुए देखा जा सकता है। इसी तरह अकाली दल के हिस्से वाली सीटों के कई भाजपा नेताओं ने गुरदासपुर, होशियारपुर व अमृतसर में डेरा जमाया है।

swetha