पंजाब पुलिस ने खतरनाक आतंकी लंडा और सत्ता से जुड़े मॉड्यूल का किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2023 - 07:33 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(रमनजीत/धवन): पंजाब पुलिस ने विदेश में छुपे वांछित आतंकवादियों लखबीर सिंह उर्फ लंडा और सतबीर उर्फ सत्ता के साथ संबंध रखने वाले एक सक्रिय करिंदे के कब्जे में से 10 पिस्तौलें बरामद करके उसे गिरफ्तार करने से इस मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। यह दावा डी.जी.पी. गौरव यादव ने किया। 

आरोपी की पहचान गुरभेज सिंह उर्फ भेजा निवासी गांव धुन्न ढाई वाला जिला तरनतारन के तौर पर हुई है। आरोपी की आपराधिक पृष्ठभूमि है और वह हाल ही में गोइंदवाल साहिब केंद्रीय जेल से रिहा हुआ था। पुलिस ने एफ.आई.आर. में सुखदीप सिंह उर्फ सुख निवासी छेहर्टा (अमृतसर), लखबीर सिंह उर्फ लंडा हरीके, सतनाम सिंह उर्फ सत्ता नौशहरा, यादविंद्र सिंह उर्फ यादा और बागी सिंह को भी नामजद किया है। डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि सूत्रों से पता लगा था कि लंडा और सत्ता की तरफ से बताए गए ठिकाने से आरोपी गुरभेज मैगजीनों समेत पिस्तौलें बरामद करके आ रहा है, जिस पर कार्रवाई करते हुए तरनतारन जिले की पुलिस टीमों ने तुरंत जाल बिछाया और जब वह अपने मोटरसाइकिल पर जा रहा था तो उसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस टीमों ने उसका प्लैटिना मोटरसाइकिल कब्जे में ले लिया है और उसके कब्जे में से थैला बरामद किया है जिसमें सात .32 बोर और तीन .30 बोर सहित 10 पिस्तौलें थीं। एस.एस.पी. तरनतारन गुरमीत सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी गुरभेज भेजा ने अपने एक अन्य साथी सुखदीप सिंह उर्फ सुख जो इस समय पर केंद्रीय जेल गोइंदवाल साहिब में बंद है, के साथ मिलकर लंडा और सत्ता की हिदायतों पर हथियार प्राप्त करने और राज्य में कत्ल सहित आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रची थी। जांच के अनुसार आरोपी भेजा को पैसों की जरूरत थी और गैंगस्टरों की तरफ से उसे काम देने का लालच दिया गया था। 

Content Writer

Vatika