सब्जी न देने पर SI व हवलदार ने पीटा टैंपू चालक, सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 08:42 PM (IST)

मोगा (आजाद): आज कोटकपूरा बाईपास पर सब्जी ले जा रहे टैंपू चालक हर्ष कुमार निवासी मोगा को हाइवे पुलिस पैट्रोलिंग के मुलाजिमों द्वारा मारपीट करने की वीडियो वायरल होने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। हर्ष कुमार को घायल हालत सिविल अस्पताल मोगा में दाखिल करवाया गया। डी.एस.पी. एच वरिन्द्र सिंह गिल ने दोनों पुलिस मुलाजिमो को सस्पेंड करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को नोटिस दे दिया है। 

क्या है मामला
सिविल अस्पताल में दाखिल टैंपू चालक ने बताया कि आज वह अपने टैंपू पर मोगा से कोटकपूरा के लिए सब्जी लेकर जा रहा था जब वह कोटकपूरा बाईपास के पुल पर पहुंचा तो वहां हाईवे पुलिस पैट्रोलिंग मुलाजिमों ने मुझे रोका आौर गाड़ी के दस्तावेज दिखाने के लिए कहा और जिस पर मैंने उन्हें अपना ड्राइलिंग लाईसेंस दिखा दिया जिस पर सहायक सुखविंदर तथा हवलदार बलविंदर सिंह ने मुझसे पैसों की मांग और कहा कि वह उसे गाड़ी सब्जी निकालकर दे, जिस पर मैंने इंनार करते हुए कहा कि मैं बेमानी नही करता। 

गाली गालोच करने के अलावा की मारपीट
इतना कहते ही उन्होंने मेरे साथ गाली गालोच करने के अलावा मारपीट करनी शुरू कर दी। जिस पर मैंने अपने मोबाइल फोन से दोनों पुलिस मुलाजिमों की वीडियो बनानी शुरू कर दी। इसी दौरान वहां एक बस आ गई। जिस पर उक्त दोनों पुलिस मुलाजिम बैठकर वहां से निकल गए और मेरी हालत खराब होने से मैंने अपने साथियों को इसकी जानकारी दी और मुझे सिविल अस्पताल मोगा दाखिल करवाया गया। हर्ष कुमार ने कहा कि हमने पुलिस को भी सूचित किया लेकिन देर तक कोई भी पुलिस मुलाजिम मेरे ब्यान दर्ज करने नहीं आया। जिसके बाद मैंने वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दी।



क्या कहना डी.एस.पी. का
जब इस संबंध में डी.एस.पी. एच हेडक्वार्टर बविन्द्र सिंह गिल से बात की तो उन्होंने कहा कि मुझे उक्त घटना की जानकारी मिल गई है। यह घटना निंदनीय है और मुझे किसी टैंपू चालक द्वारा मारपीट की वीडियो का पता चला है। मैंने ए.एस.आई सुखविन्द्र तथा हवलदार बलविन्द्र सिंह को टैंपू चालक से मारपीट करने के मामले में सस्पेंड करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक को नोटिस भेजा तांकि दूसरों मुलाजिमों को भी सबक मिल सके। 

Mohit