लापता फौजियों के शव छप्पड़ से बरामद, 3 मार्च को जालंधर से निकले थे अपने घर

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 06:07 PM (IST)

मोगा (आजाद): गत 3 मार्च से लापता भिंडर खुर्द निवासी फौजी सुरजीत सिंह तथा उसके साथी फौजी हरप्रीत सिंह के शव गांव के छप्पड़ में गिरी कार से मिलने का पता चला है। घटना की जानकारी मिलने पर धर्मकोट के डी.एस.पी. रछपाल सिंह, थाना प्रभारी इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह, सी.आई.ए. प्रभारी इंस्पैक्टर त्रिलोचन सिंह तथा थानेदार बलजीत सिंह पुलिस पार्टी सहित वहां पहुंचे और समाजसेवा सोसायटी मोगा की सहायता से छप्पड़ में गिरी कार को बाहर निकाला। 



3 मार्च को जालंधर से निकले थे अपने घर 
जानकारी के अनुसार सुरजीत सिंह निवासी गांव भिंडर खुर्द अपने साथी हरप्रीत सिंह निवासी गांव बालसंडा (रोपड़) के साथ 3 मार्च को कार से जालंधर से अपने घर भिंडर खुर्द के लिए निकले थे और इसकी जानकारी सुरजीत सिंह ने अपनी पत्नी को भी फोन कर दी थी। लेकिन वह गांव न पहुंचे, तो परिजनों ने उनकी तलाश आरंभ की और मोबाइल फोन पर भी संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन दोनों फौजियों के मोबाइल फोन बंद आ रहे थे और उनकी लोकेशन जलालाबाद तक ही दिखाई दे रही थी। परिजनों द्वारा जालंधर स्थित फौज के वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में सूचित किया। उक्त दोनों फौजियों का कोई सुराग न मिलने पर उन्होंने धर्मकोट पुलिस सूचित किया। 



क्या कहते हैं थाना प्रभारी
थाना प्रभारी इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह ने बताया कि जब सुरजीत सिंह के परिजन उनकी तलाश करते हुए गांव के छप्पड़ के पास पहुंचे, तो उन्हें छप्पड़ से कार का एक टायर बाहर निकला दिखाई दिया। जिस पर उन्हें शंका हुई, तो तुरंत पुलिस को जानकारी दी गई। जिस पर समाजसेवा सोसायटी ने गोताखोरों के अलावा क्रेन की सहायता से कड़ी मशक्कत के बाद छप्पड़ में गिरी कार को बाहर निकाला गया, तो कार से सुरजीत सिंह तथा हरप्रीत सिंह के शव मिले। 



भारी संख्या में लोग हुए इकट्ठे
इस अवसर पर भारी संख्या में गांव के लोग भी उपस्थित थे। जिन्होंने अपने-अपने ढंग से गाड़ी को बाहर निकालने में सहायता की। थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में थानेदार बलजीत सिंह द्वारा आज हरप्रीत सिंह के पिता बलविन्द्र सिंह तथा सुरजीत सिंह के चाचा अजायब सिंह के बयानों पर अ.ध. 174 की कार्रवाई करने के बाद दोनों शवों को पोस्टमार्टम हेतू सिविल अस्पताल में भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि उक्त गाड़ी छप्पड़ में कैसे गिरी। यह जानने का प्रयास किया जा रहा है। दोनों शवों को पोसटमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा। इस संबंध में पुलिस द्वारा फौज के वरिष्ठ अधिकारियों को भी जानकारी दे दी गई है। उक्त घटना को लेकर गांव में मातम का माहौल छाया रहा।

Mohit