फरीदकोट में मोहम्मद सद्दीक विजयी, अकाली दल की लगातार दूसरी हार

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2019 - 06:10 PM (IST)

फरीदकोट (हाली): लोकसभा हलका फरीदकोट से कांग्रेस के उम्मीदवार मोहम्मद सद्दीक ने 85 हजार के करीब अधिक वोटों के साथ जीतकर यह ऐलान किया है कि वह अब अपनी मैंबर पार्लियामेंट वाली जिंदगी लोक सेवा में पूरी तरह लगा देंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अगर समय मिला तो ही वह अपनी गायकी को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने पार्टी के नेताओं व वर्करों का अपनी जीत पर धन्यवाद करते हुए कहा कि वह आने वाले दिनों में किए वायदे मुताबिक विकास करेंगे।

वीरवार को शुरू हुई मतगणना में पहले राऊंड से ही मोहम्मद सद्दीक अकाली उम्मीदवार गुलजार सिंह रणीके से आगे रहे व आखरी राऊंड तक यही सिलसिला जारी रहा। गत लोक सभा चुनाव में यहां से जीत प्राप्त करने वाले आम आदमी पार्टी के प्रो.साधू सिंह तीसरे स्थान पर रहे व उन्हें मुश्किल के साथ उतने वोट ही मिले जितने वोटों के साथ वह गत वर्ष विजयी रहे थे। सुखपाल सिंह खहिरा की पार्टी के उम्मीदवार मा.बलदेव सिंह चौथे स्थान पर रहे।

अकाली दल की हार के कारण
फरीदकोट लोक सभा हलके से अकाली दल की लगातार यह दूसरी बार हार हुई है। इससे पहले यहां से पिछली बार अकाली दल की उम्मीदवार बीबी परमजीत कौर गुलशन हारे थे। अकाली दल की हार के कारणों बारे सियासी माहिर मानते हैं कि पंजाब के बाकी हिस्सों की तरह श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी का मामला ही रहा। माहिरों अनुसार अकाली दल समय बेअदबी को लेकर बरगाड़ी व बहबल कलां कांड हुए जिनका सम्बंध हलका फरीदकोट के साथ होने के कारण बेअदबी मामले का ज्यादा असर इस हलके में दिखाई दिया।

किक्की ढिल्लों व सनी बराड़ ने दी बधाई
जैसे ही फरीदकोट हलके से कांग्रेस के उम्मीदवार अपने विरोधी उम्मीदवार से आगे जाना शुरू हुए वैसे वैसे हलके के विधायक कुश्लदीप सिंह ढिल्लों व कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री पंजाब के ओ.एस.डी सनी बराड़ के घर समर्थक जुड़ने शुरू हो गए। जैसे जैसे हर राऊंड में कांग्रेसी उम्मीदवार की लीड बढ़ती गई वैसे वैसे कांग्रेसियों की भीड़ अपने नेताओं के घर बढ़ती गई। जैसे ही जीत का ऐलान हुआ तो कांग्रेसियों ने खुशी में भंगड़े डाले व एक दूसरे का मुंह मीठा करवाया।

भाजपा वर्करों ने मनाईं खुशियां
देश में भाजपा की दूसरी बार सरकार बनने पर भाजपा वर्करों में खुशी का आलम है। खुशी में झूमते हुए फरीदकोट के भाजपा नेता गौरव कक्कड़ ने मोदी की फोटो वाली टोपी लेकर वर्करों के साथ भंगड़े डाले व एक दूसरे का मुंह मीठा करवाया, इसी तरह जैतो में भाजपा नेता प्रदीप सिंगला की रिहायश पर इकट्ठे हुए भाजपाइयों ने खुशी में पटाखे चलाए व एक दूसरे का मुंह मीठा करवाकर खुशी मनाई।
 

Mohit