सिद्धू मूसेवाला और बब्बू मान के विवाद पर बोले मोहम्मद सदीक, दी यह नसीहत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 12:08 PM (IST)

जालंधरः प्रसिद्ध गायक बब्बू मान और सिद्धू मूसेवाला का सोशल मीडिया पर शुरू हुआ विवाद ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। यह विवाद दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। गत दिवस सिद्धू मूसेवाला ने एक सोशल मीडिया पर लाइव होकर बब्बू मान के प्रशंसकों को जवाब दिया था, जिसके बाद अलग -अलग कलाकार भी इस विवाद पर अपने पक्ष रख रहे हैं।

हाल ही में प्रसिद्ध गायक मोहम्मद सदीक ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में बब्बू मान और सिद्धू मूसेवाला के विवाद पर खुल कर बात की।  उन्होंने कहा कि  इस तरह के विवाद में पड़ने का कोई फ़ायदा नहीं है, अगर इस तरह का विवाद होता भी है तो चुप्पी धारण कर लेनी चाहिए। आपकी एक चुप्पी से हर विवाद ख़त्म हो जाता है। यदि आप किसी का जवाब सोशल मीडिया पर देते है तो वह विवाद बन जाता है। इसका दोनों पक्षों को नुक्सान होता है। मोहम्मद सदीक ने आगे कहा, बब्बू मान और सिद्धू मूसेवाला दोनों ही अच्छे गायक हैं। दोनों के गीत नौजवान पीढ़ी में काफ़ी प्रसिद्ध हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा, न तो बब्बू मान ने खुद जाकर देखा कि सिद्धू मूसेवाला के शो में ज़्यादा लोग है और न ही सिद्धू मूसेवाला ने बब्बू मान के शो में जाकर इकट्ठ देखा, इसलिए किसी की बातों में नहीं आना चाहिए। कलाकार को ऐसे काम नहीं करने चाहिए, जिससे लोगों के दिलों पर गलत प्रभाव पड़े। कलाकार तो लोगों के चहेते होते हैं, लोग अपना काम छोड़ कर पैसे ख़र्च कर आपको सुनने आते हैं।  ऐसीं लड़ाई में पड़ने का कोई फ़ायदा नहीं है। कंपटीशन तो लोगों का होता है, गाने वाले का कोई कंपटीशन नहीं होता। नौजवान पढ़े-लिखे हैं, जो आजकल फुर्सत में हैं। दुनिया अब मुट्ठी में आ गई है, जो कुछ भी अमरीका में होता है, वह एक मिनट बाद आपको पता लग जाता है। 

क्या था पूरा मामला
हाल ही में सिद्धू मूसेवाला बब्बू मान के प्रशंसकों पर ख़ूब भड़क रहा है। सिद्धू ने अपने लाइव में बब्बू मान और उनके प्रशंसक पर सीधा निशाना साधा है। बेशक अपने इस लाइव में सिद्धू ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन सिद्धू के बोल और बातों से साफ़ ज़ाहिर हो रहा है कि वह बब्बू मान पर अपना गुस्सा निकाल रहा है। हाल ही में बब्बू मान का गीत 'अड़ब पंजाबी' रिलीज हुआ था। इससे अगले दिन ही सिद्धू मूसेवाला का गीत 'माई ब्लॉक' रिलीज हुआ।  यू-ट्यूब पर सिद्धू का यह गीत बब्बू मान के गीत से ऊपर हो गया था, जिसका स्क्रीन शॉट सिद्धू ने अपने इंस्टाग्राम पर सांझा किया था। इसके बाद ही बब्बू मान के प्रशंसकों का कहना था कि सिद्धू ने बब्बू मान को डिफेम किया है। उसके बाद ही सिद्धू को कमैंट्स में धमकियां मिलने लग गई। इस सब का गुस्सा सिद्धू ने अपने लाइव में निकाला और उसे फ़ोन पर मेसेज में धमकें देने वाले बब्बू मान के प्रशंसकों को मंदा बोला। 
 

Vatika