मोहिन्द्र सिंह के.पी. बने पंजाब स्टेट टेक्निकल एजुकेशन बोर्ड के चेयरमैन

punjabkesari.in Friday, Dec 20, 2019 - 06:42 PM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पूर्व कैबिनेट मंत्री व पूर्व सांसद मोहिन्द्र सिंह के.पी को पंजाब स्टेट टेक्निकल एजुकेशन एंड इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्हें कैबिनेट रैंक का दर्जा भी मिला है। गवर्नर वी.पी. सिंह बदनौर के इस नियुक्ति पर मंजूरी देने के बाद आज इस सबंधी नोटिफिकेशन जारी किया गया है। टैक्रीकल एजुकेशन एंड इडस्ट्रियल ट्रेनिंग एक्ट 1992 के सैक्शन 21 के तहत के.पी की नियुक्ति 3 वर्षों तक के लिए मान्य होगी। 

जिक्रयोग्य है कि शहीद दर्शन सिंह के.पी के सुपुत्र मोहिन्द्र सिंह के.पी जोकि पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान के साथ कांग्रेस वर्किंग कमेटी के संदस्य भी रह चुके है और वह दिल्ली दरबार तक अच्छा रसूख रखते हैं। 2019 के विधानसभा चुनावों में के.पी ने जालंधर संसदीय क्षेत्र से टिकट के लिए दावा किया था परंतु पार्टी ने सिटींग सांसद संतोख चौधरी को उम्मीदवार बनाया। के.पी की नराजगी को दूर करने को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह खुद उनके घर मनाने पंहुचे। कै. अमरेन्द्र ने इस दौरान के.पी समर्थकों को आश्वासन दिया था कि पार्टी उनका बनता मान-सम्मान आवश्य देगी। जिसके उपरांत आज के.पी की चेयरमैनी की घोषणा के साथ उन्हें कैबिनेट रैंक भी दिया गया है। 

के.पी के चेयरमैन बनने की खबर लगते ही उनके घर बधाईयां देने वालों का तांता लग गया। के.पी ने अपनी नियुक्ति पर हाईकमान का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैंने हमेशा ही कांग्रेस के सच्चे सिपाही की तरह का काम किया है। मेरा लक्ष्य लोगों की सेवा है। मैं और मेरी समूची टीम जनसेवा को समर्पित है। के.पी ने कहा कि पदभार संभालने के उपरांत उनका मुख्य लक्ष्य राज्य में टैक्रीकल एजुकेशन और इंडिस्ट्रयल ट्रेनिंग के माध्यम से युवाओं को अपने पैरों पर खड़े होने के अवसर प्रदान करने का मार्ग प्रशस्त करना होगा। 
 

Vaneet