डेरा प्रेमी कत्ल मामले में नामजद मनिंदर के परिजन पहुंचे कोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 11:54 AM (IST)

पटियाला(जोसन): नाभा की हाई सुरक्षा जेल में बीते दिनों कत्ल किए डेरा प्रेमी महिन्द्रपाल बिट्टू के केस में नामजद मनिन्दर सिंह के परिजन पटियाला अदालत में पहुंच गए हैं। उन्होंने अदालत को गुहार लगाई कि पुलिस उनके पुत्र को मिलने नहीं दे रही और न ही कोई पता दे रही है। मनिन्दर के भाई संदीप सिंह ने कहा कि उसके भाई की जान को जेल में खतरा है इसलिए पुलिस को उसे सुरक्षा देनी चाहिए। जहां हम लोग रह रहे हैं, वहां बहुत से डेरा प्रेमियों के घर हैं। उन पर भी हमला हो सकता है इसलिए उन्हें भी सुरक्षा दी जाए।यूनाइटिड सिख पार्टी के नेता जसविन्दर सिंह ने बताया कि मनिन्दर सिंह को घर वालों से बिना मिलाए ही अदालत में पेश करके उसका रिमांड लेना सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन है। इस संबंध में परिवार की ओर से एडवोकेट बरजिन्दर सिंह सोढी ने अदालत में अर्जी दाखिल कर दी है।


 
2 और कैदी गिरफ्तार
नई जिला जेल में महिंदरपाल बिट्टू के कत्ल कांड में गिरफ्तार मनिंदर सिंह व गुरसेवक सिंह से रिमांड दौरान हुई पूछताछ में 2 और कैदियों के नाम सामने आए हैं। पुलिस ने जेल में से कैदियों लखवीर सिंह लक्खा निवासी सलाणा और हरप्रीत सिंह निवासी नागरा को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर 27 जून तक पुलिस रिमांड प्राप्त कर लिया है। 

जसप्रीत निहाला से हुई पूछताछ 

स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम ने जांच शुरू करते हुए मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल से जसप्रीत सिंह निहाला को पूछताछ के लिए लाई। जसप्रीत सिंह ने लुधियाना में आटो में जा रही एक महिला का कत्ल किया था। उस महिला पर भी बेअदबी के आरोप थे। पुलिस के लिए इस मामले में सब से बड़ा सवाल है कि आखिर मनिंदर और गुरसेवक सिंह की तरफ से किए गए डेरा प्रेमी महेन्दरपाल बिट्टू के कत्ल के पीछे कौन सी साजिश थी। 

पुलिस ने पूछताछ के नाम पर मुंडी खरड़ का युवक उठाया

नाभा जेल में डेरा सिरसा प्रेमी महिन्द्रपाल सिंह बिट्टू के हुए कत्ल मामले संबंधी पूछताछ के नाम पर कुछ सिविल ड्रैस में आए पुलिस कर्मी मुंडी खरड़ निवासी एक युवक को उसके घर से उठा ले गए। युवक का नाम जसप्रीत सिंह है जोकि एच.एम.टी. कालोनी मुंडी खरड़ का निवासी है। पारिवारिक सदस्यों का कहना है कि गत दिवस सुबह साढ़े 7 बजे उनके घर 2 इनोवा कारों में सवार कुछ व्यक्ति आए जोकि जसप्रीत को अपने साथ ले गए लेकिन उनमें से कोई भी व्यक्ति पुलिस वर्दी में नहीं था। युवक के पिता सीतल सिंह ने इस संबंध में एस.एस.पी. मोहाली को भी शिकायत भेजी है ताकि उनके बेटे का पता चल सके। पिता सीतल सिंह ने बताया कि उक्त लोग कहने लगे कि वे सी.आई.ए. स्टाफ से आए हैं। नाभा जेल कांड के आरोपी गुरसेवक सिंह के बारे में पूछताछ करनी है। जसप्रीत तथा गुरसेवक काफी समय पहले एक स्कूल में पढ़ते थे और जसप्रीत की अब गुरसेवक के साथ कोई बातचीत नहीं थी। 

swetha