मोहिंद्रा की बाजवा को सलाह- मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में सिर्फ उन्हीं को करे संबोधित न कि मीडिया को

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 07:22 PM (IST)

चंडीगढ़: स्थानीय निकाय एवं संसदीय मामलों के मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा पर पार्टी या सरकार के स्तर पर उठाए जाने वाले मुद्दों को लोगों में ले जाने को लेकर चुटकी ली है।

मोहिंद्रा ने बाजवा को सलाह देते हुए कहा कि यह अच्छा है कि आप जनहित के मुद्दों पर मुख्यमंत्री का ध्यान खींच रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री को लिखे पत्र सैद्धान्तिक रूप से सीधे सीएम को पहुंचने चाहिए, ना कि मीडिया के जरिए। इससे लोगों में अच्छा संदेश नहीं जाता।

वरिष्ठ मंत्री ने टिप्पणी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को लिखे एक पत्र में सिर्फ सीएम को ही सम्बोधित किया जाना चाहिए, ना की मीडिया को। लेकिन मुख्यमंत्री को भेजने से पहले पत्रों को मीडिया में रिलीज करना, यह दर्शाता है कि पत्र लिखने वाले व्यक्ति के दिमाग में पत्रों में उठाया जनहित का मुद्दा आखिर भी आता है। मोहिंद्रा ने बाजवा को सलाह दी कि उन्हें सरकार के प्रवक्ता के रूप में कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में राज्य की उपलब्धियों को सामने लाना चाहिए, जो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सकारात्मक सोच का परिणाम है।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कोरोना के मरीजों की रिकवरी के मामले में पंजाब की दर सबसे अधिक करीब 90 प्रतिशत है। जबकि मृत्यु की दर 2 प्रतिशत से भी कम है, जो बड़ी संख्या में अप्रवासी भारतीयों और प्रभावित श्रद्धालुओं के आने के बावजूद उनको मिले सही ईलाज का परिणाम है और वे पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।  यह सब इसलिए मुमकिन हो सका है, क्योंकि मुख्यमंत्री ने केंद्र व अन्य राज्य सरकारों से पहले लॉकडाउन और कर्फ्यू लगाने का कदम उठाया।
उन्होंने बाजवा से कहा कि एक ईमानदार कांग्रेसी को जनहित में मुद्दे उठाने का पूरा अधिकार है, लेकिन काम करने का हमेशा एक उचित तरीका होता है। आपको मुख्यमंत्री को लिखे पत्रों के साथ मीडिया में नहीं जाना चाहिए, जिससे इन पत्रों का असली उद्देश्य खत्म हो जाता है या फिर इनका उद्देश्य वास्तव में कुछ और होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News